• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Indore News: डांसिंग कॉप रंजीत सिंह के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए अब क्या किया कमाल

Indore News: डांसिंग कॉप रंजीत सिंह के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानिए अब क्या किया कमाल

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के डांसिंग कॉप रंजीत सिंह दिन-ब-दिन प्रसिद्ध होते जा रहे हैं.

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के डांसिंग कॉप रंजीत सिंह दिन-ब-दिन प्रसिद्ध होते जा रहे हैं.

Madhya Pradesh: इंदौर जिले के डांसिंग कॉप रंजीत सिंह एक बार फिर सुर्खियों में हैं. वे अलग अंदाज में ट्रैफिक संभालते हैं. अब उनका नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है. उन्हें ये सम्मान कोरोना काल में की गई सेवा के लिए मिला है. उन्होंने इस दौरान कई लोगों की सहायता की.

  • Share this:

इंदौर. अपने अलग अंदाज में ट्रैफिक संभालने वाले इंदौर (Indore) के डांसिंग कॉप रंजीत सिंह (Ranjeet Singh) के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है. उनका नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड (World Book of Records) में दर्ज हो गया है. उन्हें ये सम्मान कोरोना काल में की गई सेवा के लिए मिला है. कोरोना काल के दौरान समाज सेवा के रंजीत के कई किस्से हैं. इनमें एक 8 साल के बच्चे का अनोखा केस है.

इस केस में बच्चे ने अपनी मां के कोविड केयर सेंटर में भर्ती होने के बाद खाना-पीना छोड़ दिया था. बेटे मोहक को मनाने के लिए परिवार ने सारे जतन किए, लेकिन बेटा अपनी जिद पर अड़ा रहा. तभी उसके परिवार वालों को ट्रैफिक पुलिस के डांसिंग कॉप रंजीत सिंह याद आई. क्योंकि, जब भी माता-पिता के साथ वो घूमने निकलता था तो चौराहे पर खड़े जवान रंजीत को डांसिंग ड्यूटी करते देख वो बड़ा खुश होता था.मोहक रंजीत के वीडियो देखता था. ऐसे में मां को लगा यदि कांस्टेबल रंजीत मोहक को समझाएं तो शायद वो मान जाए और खाना खाने लगे. एक मां की गुहार सुनकर रंजीत ने वीडियो कॉल कर मोहक को समझाया, तब जाकर उसने खाना खाया. रंजीत का प्रशंसा आम से लेकर खास लोग करते हैं.

ब्रिटिश सांसद भी कर चुके तारीफ

हमारे देश के नेताओं ने ही नहीं, बल्कि ब्रिटेन के सांसदों ने भी उनकी तारीफों के पुल बांधे. यातायात समेत विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सराहनीय सेवाओं के लिए रंजीत सिंह इंदौर पुलिस को लगातार गौरवान्वित करते रहते हैं. इंदौर के ट्रैफिक थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक रंजीत सिंह इंदौर में मून वॉक कर ट्रैफिक संभालने का काम करते हैं और उनके अंदाज का हर कोई कायल है.

रोड पर डांस करने वाली मॉडल के खिलाफ एफआईआर

इंदौर में दूसरी ओर रसोमा चौराहे की जेब्रा क्रॉसिंग पर फ्लैश मॉब करने वाली लड़की के खिलाफ FIR दर्ज हो गई. मामला दर्ज होने से पहले लड़की ने सफाई भी दी. उसने कहा कि डांस का वीडियो बनाकर उसने किसी तरह के कानून का उल्लंघन नहीं किया है. उसका उद्देश्य लोगों को जागरूक करना था. लड़की का फ्लैश मॉब करते वीडियो सामने आने पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नाराजगी जाहिर की थी.

गौरतलब है कि विजयनगर पुलिस ने गुरवार को मॉडल श्रेया कालरा के खिलाफ धारा 290 के तहत मामला दर्ज कर लिया. लड़की पर ट्रैफिक में रुकावट पैदा करने का आरोप है. इसे लेकर मॉडल का कहना है कि जब ट्रैफिक सिंग्नल रेड था तब मैने डांस किया था. ऐसे में कोई नियम नहीं तोड़ा. ये वीडियो सामने आते ही वायरल हो गया था. बता दें, मॉडल श्रेया कालरा तीन दिन पहले भी जंजीरवाला मार्ग पर एक कार पर खड़े होकर डांस करती नजर आई थी. तब भी, ट्रैफिक जाम हो गया था. युवती ने इंस्ट्राग्राम अकाउंट पर भी वीडियो शेयर किया और खुद को डिजिटल क्रिएटर बताया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज