Home /News /madhya-pradesh /

शातिर बहू ने खुद के घर में कराई 80 लाख की चोरी, भाई के साथ रची थी साजिश

शातिर बहू ने खुद के घर में कराई 80 लाख की चोरी, भाई के साथ रची थी साजिश

इंदौरे के बर्तन कारोबारी की बहू ने ही अपने भाई और अन्य के साथ मिलकर चोरी की योजना बनाई थी.

इंदौरे के बर्तन कारोबारी की बहू ने ही अपने भाई और अन्य के साथ मिलकर चोरी की योजना बनाई थी.

Indore Theft Case: तीन दिन पहले इंदौर के चंदन नगर इलाके में स्थित गुमाश्ता नगर में रहने वाले बर्तन कारोबारी के घर से 80 लाख रुपये की चोरी हुई थी. पुलिस ने कारोबारी की बहू को इस चोरी का मास्टरमाइंड बताया है. शातिर बहू ने अपने भाई एवं अन्य के साथ मिलकर बनाई चोरी की वारदात को अंजाम दिया था.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. बर्तन कारोबारी के यहां हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि कारोबारी की बहू ने ही अपने भाई और अन्य के साथ मिलकर चोरी की योजना बनाई थी. पुलिस ने बहू सहित दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 80 लाख रुपये के आभूषण और नकदी जब्त कर लिए. दरअसल तीन दिन पूर्व चंदन नगर इलाके में स्थित गुमाश्ता नगर में रहने वाले बर्तन कारोबारी ने पुलिस को शिकायत की थी कि उनके सूने घर में चोरों ने धावा बोल दिया. महज 20 मिनिट में ही घर से करोड़ों रुपये की चोरी हुई है. पुलिस ने मामले की गंभीरता से जांच शुरू की और आसपास लगे सीसीटीवी खंगालना शुरू कर दिए. सीसीटीवी में दो युवक घर में दाखिल होते नजर आ रहे थे. आरोपियों के हाथ में हेलमेट था, लेकिन और पड़ताल की तो वह दोनों ऑटो से आते नजर आए. पुलिस ने दोनों को ऑटो से उतरकर अपनी एक्टिवा पर जाते पाया.

पुलिस ने वाहन के नंबर और हुलिया के आधार पर छानबीन शुरू की तो आरोपी कोई और नहीं बल्कि कारोबारी की बहू का भाई और उसका साथी ही निकला. पुलिस ने वैभव को हिरासत में लिया और उसके साथी के बारे में सख्ती से पूछताछ की. वैभव ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और अपने साथी याकूब के नाम के साथ सनसनीखेज खुलासा भी कर दिया. वैभव ने कबूल किया कि घर में चोरी की योजना किसी और ने नहीं बल्कि उसकी बहन अर्थात कारोबारी की बहू ने ही बनाई थी. वह भी इसमें शामिल थी. उसी की योजना थी कि जब वह गेट खुला छोड़कर जाएगी, तभी दोनों घर में दाखिल होंगे और चोरी की वारदात को अंजाम देंगे और सभी इससे अनजान बने रहेंगे.

शुरुआती पड़ताल में कारोबारी की बहू माधुरी ने पुलिस के सामने जुर्म स्वीकार करते हुए ईर्ष्या में चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात कबूल की है. उसने कबूल किया है कि जेठ के पास काफी स्वर्ण आभूषण थे और घर के इन्हीं आभूषण को देखकर उसका मन बेईमान हो गया और भाई के साथ ही मिलकर चोरी की योजना बना ली.

एसपी महेश चंद जैन के मुताबिक़ चंदन नगर इलाके में रहने वाले बड़े कारोबारी के घर सनसनीखेज चोरी की वारदात प्रकाश में आयी थी. प्राथमिक जांच में ही यह अंदेश हुआ था कि परिवार के ही किसी सदस्य की भूमिका है. बड़ी चोरी होने के कारण डीआईजी इंदौर ने सघन-पड़ताल के निर्देश दिए थे, इस दौरान सीसीटीवी में दिखे आरोपियों के पास से हेलमेट से शंका उतपन्न हुई. आरोपियों के हुलिए के बारे में जानकारी मिल सकी.

Tags: Crime in MP, Indore news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर