• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का तंज, पहले अनुराग ठाकुर, फिर CM योगी और अब कपिल गुज्जर, दिल्ली पुलिस....

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का तंज, पहले अनुराग ठाकुर, फिर CM योगी और अब कपिल गुज्जर, दिल्ली पुलिस....

दिग्विजय ने कहा कि बिहार और पश्चिम बंगाल में भी ऐसे ही नतीजे दोहराए जाएंगे (फाइल फोटो)

दिग्विजय ने कहा कि बिहार और पश्चिम बंगाल में भी ऐसे ही नतीजे दोहराए जाएंगे (फाइल फोटो)

दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने इंदौर (Indore) में भाषण के दौरान कहा, 'एक और क्रोनोलॉजी का अब हमें पता लग रहा है. एक केंद्रीय मंत्री का कहता है कि 'गोली मारो' और फिर उनका एक आदमी आता है और गोलियां चलाता है, पुलिस खड़ी रहती है. क्या आपने इस क्रोनोलॉजी को समझा?

  • Share this:
    इंदौर. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने दिल्ली में नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों के विरोध में हुई फायरिंग की घटनाओं को लेकर भाजपा सरकार और चुनाव आयोग (Election Commission) पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी हर कदम कालक्रम (Chronology) के हिसाब से चल रही है. पहले अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur), फिर वो नाबालिग जिसने जामिया में गोली चलाई, फिर सीएम योगी आदित्यनाथ और अब कपिल गुज्जर. दिल्ली पुलिस मौन तमाशा देख रही है. पुलिस कमिश्नर को तो एक्सटेंशन मिल गया. क्या हमें गृह युद्ध की तरफ धकेला जा रहा है?

    चुनाव आयोग नहीं दे रहा उचित दंड
    दिग्विजय ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार के मंत्री की भड़काऊ नारेबाजी के गंभीर मामले में चुनाव आयोग ने उन्हें उचित दंड नहीं दिया है. उन्होंने अनुराग ठाकुर के बयान को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने हमें एक क्रोनोलॉजी दी कि- पहले नागरिकता संशोधन अधिनियम लाया जाएगा, फिर एनपीआर (राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर) और बाद में एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर) पेश किया जाएगा.



    पुलिस चुप रहती है
    सिंह ने इंदौर में भाषण के दौरान कहा, 'एक और क्रोनोलॉजी का अब हमें पता लग रहा है. एक केंद्रीय मंत्री का कहता है कि 'गोली मारो' और फिर उनका एक आदमी आता है और गोलियां चलाता है, पुलिस खड़ी रहती है. क्या आपने इस क्रोनोलॉजी को समझा? यह एक गंभीर बयान था लेकिन चुनाव आयोग ने उसे कोई सजा नहीं दी. क्या आपने इस क्रोनोलॉजी को समझा?'



    अनुराग ठाकुर और सीएम योगी का बयान
    बता दें कि बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर की रैली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस वीडियो में विवादित नारे लगते सुनाई दे रहे हैं. वीडियो में अनुराग ठाकुर मंच से नारे बोलते हुए सुनाई दे रहे हैं कि 'देश के गद्दारों को.... इसके बाद मंच के नीचे मौजूद लोग 'गोली मारो...' बोलते हैं. वहीं, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में एक कैंपेन के दौरान कहा था कि बोली से नहीं मानेगा तो गोली से मान ही जाएगा.

    हिंदू राष्ट्र जिंदाबाद
    तो वहीं, शनिवार को शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल से करीब 150 मीटर दूर पुलिस बेरिकेड के पास कपिल गुज्जर नामक एक युवक ने सांप्रदायिक नारेबाजी करते हुए हवा में दो गोलियां चलाईं. कपिल गुज्जर ने शनिवार शाम बेरीकेड के पास पहुंचा और ‘जय श्रीराम’, ‘हिंदू राष्ट्र जिंदाबाद’, ‘हमारा देश हिंदू राष्ट्र है’ जैसे नारे लगाने लगा. उसने कहा कि ‘हमारे देश में और किसी की नहीं चलेगी, सिर्फ हिंदू की चलेगी’.

    ये भी पढ़ें: शाहीन बाग: गोली चलाने वाले कपिल के पिता बोले- लगा कि वो क्रिक्रेट खेलने गया है

    ये भी पढ़ें: CAA Protest: शाहीन बाग में धरने के खिलाफ प्रदर्शन, रास्‍ता खुलवाने के लिए सड़क पर उतरे लोग

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज