DAVV जल्द ओपन कर सकती है लिंक, 30 मई तक जमा होंगे बीकॉम, बीए, बीएससी एग्जाम के फॉर्म्स

देवी अहिल्या विवि 30 मई तक परीक्षाओं के फ़ॉर्म जमा करा सकती है. (सांकेतिक तस्वीर)

देवी अहिल्या विवि 30 मई तक परीक्षाओं के फ़ॉर्म जमा करा सकती है. (सांकेतिक तस्वीर)

DAVV (देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी) बीकॉम, बीए और बीएससी की परीक्षाएं जल्द करा सकती है. इनके एग्जाम फॉर्म्स 30 मई तक भरे जाएंगे. हालांकि, अभी सरकार और यूनिवर्सिटी कोरोना की समीक्षा भी करेंगे.

  • Share this:

इंदौर. DAVV (देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी) की बीकॉम, बीए और बीएससी अंतिम वर्ष की परीक्षाएं जून में होंगी. इनके लिए फॉर्म अब 30 मई तक जमा होंगे. गौरतलब है कि शासन ने इसके लिए समय सीमा बढ़ा दी है. जानकारी के मुताबिक, इन फॉर्म्स के लिए DAVV ऑनलाइन लिंक ओपन करेगी और कोविड के कारण बन रहे हालात की समीक्षा करेगी.

यूनिवर्सिटी 30 मई तक तय करेगी कि ओपन बुक सिस्टम से परीक्षा का जो शेड्यूल जारी किया गया है, वह लागू रहे या बदला जाए, अगर हालात सुधरते हैं तो यह जारी रहेगा. यूजी अंतिम वर्ष की परीक्षा ओपन बुक सिस्टम से जून के अंत तक होगी, जबकि प्रथम व दूसरे वर्ष की परीक्षा जुलाई में ओपन बुक सिस्टम से होगी.

बीबीए और बीसीए अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा भी जून-जूलाई में

यूजी फाइनल ईयर की परीक्षा के साथ ही एमकॉम, एमए और एमएससी अंतिम सेमेस्टर की भी परीक्षा होगी, जबकि यूजी प्रथम-दूसरे वर्ष के साथ पीजी दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा होगी. फाइनल परीक्षा के रिजल्ट जुलाई अंत तक और बाकी रिजल्ट अगस्त अंत तक आएंगे. इधर, बीबीए और बीसीए अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा जून तथा दूसरे व चौथे सेमेस्टर की जुलाई में ओपन बुक सिस्टम से ही होगी, जबकि एमबीए की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा जून, दूसरे तथा चौथे की जुलाई में ओपन बुक सिस्टम से होगी.
कोरोना की वजह से पड़ा असर

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की वजह से पूरे प्रदेश के एजुकेशन सिस्टम पर नकारात्मक असर पड़ा है. स्कूल, कॉलेज सहित सारे शिक्षण संस्थान बंद हैं. ऑनलाइन पढ़ाई का भी कोई सकारात्मक असर नहीं हुआ. हालांकि, अब सरकार का दावा है कि उसकी कोशिश और बेहतर मैनेजमेंट की वजह से संक्रमण की रफ्तार कम हो रही है. 21 अप्रैल को एक्टिव केसों की संख्या के हिसाब से एमपी देश में सातवें नंबर पर था. आज की स्थिति में वो 15वें स्थान पर आ गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज