लाइव टीवी

टाटपट्टी बाखल के हालात का जायजा लेने इंदौर पहुंचे DGP, बोले-कठिन वक्त गुजर गया
Indore News in Hindi

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 3, 2020, 7:32 PM IST
टाटपट्टी बाखल के हालात का जायजा लेने इंदौर पहुंचे DGP, बोले-कठिन वक्त गुजर गया
DGP ने इंदौर के टाटपट्टी बाखल इलाके का दौरा किया

डीजीपी ने कहा जितनी सख्त ड्यूटी जरूरी है, उतनी ही जरूरी खुद को सुरक्षित रखना है. इसलिए पुलिस वाले डॉक्टरों की सलाह का ध्यान रखे. कोरोना से बचने के लिए उनकी बात मानें

  • Share this:
इंदौर.कोरोना के चिंताजनक हालात और मेडिकल टीम पर हमले के बाद आज खुद प्रदेश के डीजीपी (DGP) विवेक जौहरी इंदौर पहुंचे और हालात का जायज़ा लिया. वो उस क्षत्रिपुरा में उस जगह भी गए जहां मेडिकल टीम पर हमला किया गया था. उन्होंने लोगों से लॉकडाउन के दौरान सहयोग बनाए रखने की अपील की. पुलिस से कहा वो कानून तोड़ने वालों से सख्ती से निपटें लेकिन अपनी हिफाज़त का पूरा ख्याल रखें.

कोरोना के निरंतर बढ़ते मरीज और सरकारी अमले पर हमले से चिंतित डीजीपी ने टाटपट्टी बाखल, रानीपुरा, झंडा चौक और जूनी इलाके का दौरा किया. रानीपुरा वो इलाका है जहां कोरोना के ज़्यादा मरीज मिलने के कारण कैंटोमेंट घोषित किया गया है. कुछ दिन पहले लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम पर थूका था. उसके बाद अभी दो दिन पहले बुधवार को टाट पट्टी बाखल में टीम पर पथराव किया गया. इस घटना की चारों ओर से घोर निंदा हुई. पुलिस ने आनन फानन में प्रकरण दर्ज कर एक दर्जन से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

सख्त है रुख
इस घटना की रिपोर्ट केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी तलब की थी.सरकारी अमले पर हमले के बाद से सरकार ने अपना सख्त रुख दिखाते हुए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने साफ कहा था कि सरकारी कर्मचारियों के साथ अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.सरकार के सख्त रुख के बाद अगले ही दिन शुक्रवार को डीजीपी विवेक जौहरी इंदौर पहुंचे और उन विवादित जगहों पर स्थितिय का जायजा लिया जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला हुआ था.



पुलिस वालों को सलाह


इसके बाद डीजीपी जूनी इंदौर थाने पहुंचे. जूनी इंदौर थाना प्रभारी सहित उनका परिवार अस्पताल में भर्ती है. थाना प्रभारी को कोरोना हो गया है. डीजीपी ने वहां तैनात पुलिस कर्मियों से चर्चा की. स्टाफ के लोगों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही उनके थाना प्रभारी स्वस्थ होकर ड्यूटी पर लौटेंगे. डीजीपी ने कहा जितनी सख्त ड्यूटी ज़रूरी है, उतनी ही ज़रूरी खुद को सुरक्षित रखना है. इसलिए पुलिस वाले डॉक्टरों की सलाह का ध्यान रखे. कोरोना से बचने के लिए उनकी बात मानें. यदि किसी संक्रमित इलाके में जा रहे है तो सूट पहन कर ही जाएं.समय समय पर हाथ धोते रहें और सेनेटाइजर का उपयोग करते रहें.

कठिन वक्त गुजर गया
डीजीपी जौहरी ने मीडिया से कहा कठिन समय गुजर चुका है. आम जनता से अपील की कि लॉक डाउन का सख्ती से पालन करें.उन्होंने कहा-टाट पट्टी बाखल में स्वास्थ्य टीम हमले के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. लगभग एक दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. अन्य आरोपियों की पहचान कर उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा. कोरोना पॉजिटिव थाना प्रभारी की सेहत में सुधार हो रहा है. वो जल्द ही स्वस्थ होकर लौट आएंगे.

ये भी पढ़ें-

COVID 19: वो गलतियां जिनके चलते इंदौर को अपनी जद में लेता चला गया कोरोना

अफवाहों के बीच मौलाना साहब ने लोगों से की अपील-सेनेटाइजर का इस्तेमाल हराम नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 5:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading