लाइव टीवी

VIDEO : इंदौर के ध्रुव अरोरा ने JEE मेंस में किया टॉप, 100 फीसदी अंक हासिल

Vikas Dixit | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 20, 2019, 12:38 AM IST

मध्य प्रदेश के छात्र ध्रुव अरोरा ने इस बार ज्वाइंट इंजीनियरिंग एक्जाम JEE मेंस में 100 फीसदी अंक के साथ टॉप किया है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के छात्र ध्रुव अरोरा ने इस बार ज्वाइंट इंजीनियरिंग एक्जाम JEE मेंस में टॉप किया है. वे इंदौर के रहने वाले हैं. ध्रुव ने परीक्षा में 100 फीसदी अंक हासिल किए. मुख्यमंत्री कमलनाथ और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर ध्रुव को बधाई दी है.

ध्रुव अपनी सफलता पर खुश हैं. वे कहते हैं कि कड़ी मेहनत के कारण ही उन्हें सफलता मिली. परिवार का सहयोग और टीचर्स के मार्गदर्शन से वे आगे बढ़े. ध्रुव ने न्यूज18 से कहा कि अगर कड़ी मेहनत की जाए तो सफलता ज़रूर मिलती है. लेकिन मेहनत खुद ही करना होती है. किसी के कहने से मेहनत नहीं की जा सकती है. इसकी प्रेरणा खुद से मिलती है.

ध्रुव की इच्छा रिसर्च के क्षेत्र में आगे बढ़ने की है. ध्रुव की मां नहीं हैं और उनके पिता फार्मास्यूटिकल कंपनी में अफसर हैं.

ये भी पढ़ें- भैय्यू महाराज सुसाइड केस का ख़ुलासा : पलक और सेवादार कर रहे थे ब्लैकमेल

इंदौर, ध्रुव अरोरा, JEE मेंस, टॉप, 100 फीसदी अंक, Dhruv Arora, JEE, हिंदी न्यूज
ध्रुव अरोड़ा की मार्कशीट.


JEE में इस बार 15 बच्चे टॉप पोजिशन पर हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जो लिस्ट जारी की है उनमें से ध्रुव का नाम सबसे ऊपर है. परीक्षा के लिए इस बार 9, 29,198 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. उसमें से 8,74,469 कैंडिडेट परीक्षा में शामिल हुए थे.

छत्तीसगढ़ में ऋषभ भटनागर ने टॉप किया. उन्हें 99.9727580 प्रतिशत अंक हासिल किए. JEE मेंस के रिजल्ट उनकी वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं. रिजल्ट jeemain.nic.in. पर भी जाकर देख सकते हैं.
रिजल्ट nta.ac.in पर जाकर भी चेक कर सकते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2019, 5:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर