इंदौर: Corona Warriors के परिवारजनों का हाल जानने पहुंचे DIG, कहा- दी जाएं ये सुविधाएं...

इंदौर में Corona Warriors के परिवारजनों  का हाल जानने पहुंचे DIG (फाइल फोटो)
इंदौर में Corona Warriors के परिवारजनों का हाल जानने पहुंचे DIG (फाइल फोटो)

इंदौर पुलिस के वरिष्ठ अफसरों ने मंगलवार को जिला पुलिस दफ्तर पहुंच कर वहां का जायजा लिया. इस दौरान समस्त पुलिस परिवार के सदस्यों की थर्मल स्क्रीनिंग हुई, और भविष्य में समय-समय पर स्क्रीनिंग करवाने के निर्देश दिए गए. इसके लिए आवश्यक उपकरण उपलब्ध करवाये हैं

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश का इंदौर (Indore) शहर कोरोनावायरस मामलों (COVID-19) को लेकर अब भी रेड जोन (Red Zone) में शामिल है. पुलिस और स्वास्थ्यकर्मी अब भी मैदान में डटे हुए हैं. लॉकडाउन के पहले चरण से ही अधिकतम पुलिसकर्मी अपने घर को छोड़ कर होटलों और लॉज में ठहरे हुए हैं. इसके पीछे मुख्य उद्देश्य यह है कि यदि ड्यूटी के दौरान किसी को कोरोना संक्रमण होता है तो संबंधित के परिवार के सदस्य इससे अछूते बने रहें. लिहाजा पुलिस विभाग के वरिष्ठ अफसर समेत जूनियर कर्मचारी तक बाहर ही डेरा डाले हुए हैं. इस लिहाज से मंगलवार को वरिष्ठ अफसरों ने जिला पुलिस दफ्तर पहुंच कर वहां का जायजा लिया. समस्त पुलिस परिवार के सदस्यों की थर्मल स्क्रीनिंग हुई, और भविष्य में समय-समय पर स्क्रीनिंग करवाने के निर्देश दिए गए. इसके लिए आवश्यक उपकरण उपलब्ध करवाये हैं.

बता दें कि इंदौर में लॉकडाउन 4.0 लागू है. संभावना जताई जा रही है कि आने वाले कुछ समय में यहां चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन में राहत दी जाएगी. यदि ऐसा होता है तो यहां पुलिस की चुनौती और भी बढ़ जाएगी. यही वजह है कि इंदौर पुलिस के आईजी विवेक शर्मा, डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्रा मंगलवार को जिला पुलिस लाइन पहुंचे और पुलिस परिवार के सदस्यों से चर्चा कर जानकारी ली.

पुलिसकर्मियों के बच्चों के लिये सुविधा
इस दौरान इंदौर पुलिस के वरिष्ठ अफसरों ने एसआई जय सिंह तोमर को निर्देशित किया कि पुलिसकर्मियों के बच्चों की पढ़ाई के लिए लाइन परिसर में ही एक हॉल की व्यवस्था की जाए. साथ ही एक वाईफाई का भी इंतजाम करने को कहा गया जिससे बच्चों की इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन पढ़ाई चलते रहे. वहीं पानी की समस्या को दूर करने के लिए नियमित रूप से टैंकर की उपलब्धता सुनिश्चित कराना, लाइन में ही 'डोर टू डोर' दूध, सब्जियां और किराने की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.
बहुत से पुलिसकर्मी ड्यूटी के लिये घरों से दूर


इंदौर आईजी विवेक शर्मा के मुताबिक कोरोना संक्रमण काल के दौरान पुलिसकर्मी अपने घरों से दूर हैं. ऐसे में उनके परिवार का ख्याल रखना भी पुलिस का काम है, इस लिहाज से वरिष्ठ अफसर आज (मंगलवार) उन्हीं परिवारों के बीच पहुंचे थे. और परिवार के लिए आवश्यक साधन को जुटाने हेतु निर्देशित किया है.

ये भी पढ़ें: भोपाल के डेंजर जोन में सोशल डिस्टेंस के साथ पढ़ा गया पहला निक़ाह, शादी में थे कुल 10 लोग
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज