Home /News /madhya-pradesh /

एक हफ्ते में हो जाएगा नये PCC चीफ के नाम का ऐलान! रेस में हैं कई नाम

एक हफ्ते में हो जाएगा नये PCC चीफ के नाम का ऐलान! रेस में हैं कई नाम

दिग्विजय सिंह ने कहा जल्द मिलेगा नया प्रदेश अध्यक्ष

दिग्विजय सिंह ने कहा जल्द मिलेगा नया प्रदेश अध्यक्ष

फिलहाल ये पद सीएम कमलनाथ (kamalnath) के पास ही है. विधानसभा चुनाव (assembly election) के बाद कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद नया पीसीसी चीफ नियुक्त करने की अटकलें और मांग उठ रही है.

इंदौर.मध्य प्रदेश में नये पीसीसी चीफ की नियुक्ति जल्द होने वाली है. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने इसका संकेत दे दिया है. इंदौर दिग्विजय सिंह ने कहा एक हफ्ते में प्रदेश को नया कांग्रेस अध्यक्ष मिल जाएगा.  उनके इस ऐलान के साथ ही पार्टी में सुगबुगाहट तेज़ हो गयी है. दरअसल बीजेपी (bjp) के ऐलान के बाद कांग्रेस पर पीसीसी चीफ (pcc chief) की नियुक्ति का दबाव बढ़ गया है.

दिग्विजय सिंह (digvijay singh) ने कह भी दिया है कि प्रदेश को जल्द ही नया अध्यक्ष मिलने वाला है. फिलहाल ये पद सीएम कमलनाथ (kamalnath) के पास ही है. विधानसभा चुनाव (assembly election) के बाद कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद नया पीसीसी चीफ नियुक्त करने की अटकलें और मांग उठ रही है.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के एलान के बाद अब कांग्रेस पर भी पीसीसी अध्यक्ष को लेकर दबाव बढ़ गया है. यही वजह है कि अब कांग्रेस भी अपने प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा जल्द करने वाली है पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि एक हफ्ते में पीसीसी अध्यक्ष का ऐलान कर दिया जाएगा.

बयान में दम है
लम्बे समय से अटका है पीसीसी चीफ का मामला मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नयी नियुक्ति का मसला डेढ़ साल से अटका है. इसमें कभी ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम आ जाता है तो कभी बाला बच्चन.कभी कांतिलाल भूरिया,कभी अरुण यादव और कभी जीतू पटवारी के नाम के कयास लगाए जाते रहे. लेकिन एक नाम पर सहमति नहीं बन पाई. यही कारण है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के ऐलान में देरी हुई है. हालांकि पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने करीब एक महिने पहले कहा था कि 15 दिन में पीसीसी चीफ की नियुक्ति हो जाएगी. खेल मंत्री जीतू पटवारी ने भी नगरीय निकाय चुनाव तक कमलनाथ के ही पीसीसी चीफ के पद पर बने रहने का एलान किया था. अब दिग्विजय के इस बयान ने बाद कयास लगाए जा रहे है कि मध्यप्रदेश को जल्द नया प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मिलने वाला है

जामिया मिलिया के वीडियो पर प्रतिक्रिया
जामिया मिलिया का वीडियो सामने आने पर दिग्विजय सिंह ने इसकी निंदा करते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस ने बड़ी बेदर्दी औऱ बेशर्मी से छात्र छात्राओं को पीटा और लाइब्रेरी में घुसकर पीटा. इससे बड़े दुर्भाग्य की बात कोई और नहीं हो सकती है. संघ प्रमुख मोहन भागवत के हर वर्ग में अंसतोष के बयान पर दिग्विजय सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि केन्द्र सरकार से कॉरपोरेट नाराज,व्यापारी नाराज,उद्योगपति नाराज,मजदूर नाराज,किसान नाराज,शिक्षक नाराज,युवा नाराज यहां तक कि बीजेपी के नेता तक नाराज हैं लेकिन खुश सिर्फ पीएम मोदी और अमित शाह हैं.

एनआरसी मंज़ूर नहीं
सीएए और एनआरसी को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि देश में नागरिकता संशोधन कानून लाने की आवश्यकता नहीं थी. आजादी से लेकर अब तक जिन लोगों को नागरिकता दी गई उनमें 85 प्रतिशत हिंदू है. सुप्रीम कोर्ट में सीएए के खिलाफ हमारी लड़ाई चल रही है. एनपीआर को लेकर हम कोई दस्तावेज दिखाने वाले नहीं हैं. एनआरसी को हम स्वीकार्य नहीं करेंगे.

ज्योतिरादित्य की नाराजगी, दिग्विजय ने दी सफाई
सरकार और पार्टी में बेहतर समन्यवय के लिए बनी कोर्डिनेशन कमेटी में ज्योतिरादित्य सिंधिया की नाराजगी पर दिग्विजय सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि सिंधिया से मेरी कोई नाराजगी न पहले कभी थी और न आज है. दिग्विजय सिंह ने केन्द्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए सरकार सीएए,एनपीआऱ और एनआरसी जैसे मुद्दे ला रही है जिससे लोगों का ध्यान भटका रहे हैं.

ये भी पढ़ें-नये प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा आज संभालेंगे MP बीजेपी की कमान

बयान देकर घिर गए सिंधिया : मंत्री दे रहे हैं नसीहत, BJP MLA ने लिखा पत्र

Tags: Congress, Digvijay singh, Kamal nath, Madhya Pradesh Congress

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर