लाइव टीवी

दिग्विजय ने PAK पीएम इमरान के बयान का किया समर्थन, नाम के साथ 'जी' लगाकर कही ये बात

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 2, 2019, 10:25 PM IST
दिग्विजय ने PAK पीएम इमरान के बयान का किया समर्थन, नाम के साथ 'जी' लगाकर कही ये बात
अपने बयान से फिर विवादों में आए दिग्विजय सिंह.

मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former Chief Minister Digvijay Singh) ने कहा कि इस्लाम की कट्टरता पाकिस्तान के लिए खतरनाक साबित हो रही है, ठीक उसी तरह से 'रेडिकलाइजेशन ऑफ द हिंदूज' भी भारत के लिए खतरा है.

  • Share this:
इंदौर. अक्सर अपने बयानों के कारण विवादों में रहने वाले मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former Chief Minister Digvijay Singh) एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार वह (दिग्विजय) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) को सम्मान के साथ 'जी' कहते हुए उनके बयानों का समर्थन कर रहे हैं. यकीनन उनका यह बयान चर्चा में आने के बाद अब कई लोग उन्हें निशाने पर ले रहे हैं. गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में दिग्विजय सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयानों का समर्थन करते हुए उग्र हिन्दुत्व की बात कही है.

दिग्विजय ने पाक पीएम की इस बात का किया समर्थन
दिग्विजय ने अपने संबोधन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि इमरान खान प्रधानमंत्री जी लगातार 'रेडिकलाइजेशन ऑफ द मुस्लिम' की बात करते हैं. वे इस्मालिक फोबिया को लेकर विचार रखते हैं. उसी का काउंटर है 'रेडिकलाइजेशन ऑफ द हिंदूज' यानी जिस तरह से इस्लाम की कट्टरता पाकिस्तान के लिए खतरनाक साबित हो रही है, ठीक उसी तरह से 'रेडिकलाइजेशन ऑफ द हिंदूज' भी भारत के लिए खतरा है. जो हाल पाकिस्तान का हुआ है, ऐसा ही हाल भारत होता है, तो उसे बचाना इतना आसान नहीं होगा. लिहाजा, इससे बचने की जरूरत है.

नया विवाद बन सकता है मुश्किल

वैसे तो दिग्‍विजय सिंह ने अपने बयानों की वजह से विवादों रहते हैं, लेकिन गांधी जयंती के मौके पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान का समर्थन कर नया विवाद खड़ा कर दिया है. उनके इस बयान के बाद भाजपा को फिर से कांग्रेस पर हमला करने का मौका मिल गया है. लेकिन सवाल यही उठता है कि सिंह को मिसाल देनी ही थी तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का जिक्र करने की जरुरत क्या थी.

ये भी पढ़ें-

गांधी@150: CM कमलनाथ ने कहा- हमें गर्व है कि बापू कांग्रेस के हैं, शिवराज ने दिया ये जवाब
Loading...

सिर्फ सत्ता पाने और बचाने के लिए कांग्रेस करती है 'बापू' के नाम का जाप- BJP अध्‍यक्ष

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 7:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...