लाइव टीवी

क्‍या दिग्विजय सिंह का ये दावा बढ़ाएगा शिवराज की मुश्किलें?

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 16, 2019, 11:17 PM IST
क्‍या दिग्विजय सिंह का ये दावा बढ़ाएगा शिवराज की मुश्किलें?
दिग्विजय सिंह ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पर साधा निशाना.

कांग्रेस सरकार प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Former Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है. इस बात के संकेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने दिए हैं. उनका कहना है कि शिवराज के इतने प्रकरण मेरे पास आ गए हैं, इससे पता लगेगा किसने मध्य प्रदेश को नोचा है.

  • Share this:
इंदौर. भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) और सुमित्रा महाजन (Sumitra Mahajan) के बाद अब मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Former Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है. इंदौर पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने इस बात के संकेत दिए हैं. उनका कहना है कि शिवराज के इतने प्रकरण मेरे पास आ गए हैं, इससे पता लगेगा किसने मध्य प्रदेश को नोचा है.

दिग्‍विजय का दावा
मध्य प्रदेश की कांग्रेस की सरकार बीजेपी के बड़े नेताओं पर शिकंजा कस रही है. कैलाश विजयवर्गीय और सुमित्रा महाजन के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की बारी आ गई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इसके संकेत दिए हैं. इंदौर में मी़डिया से बात करते हुए उन्‍होंने कहा मेरे पास शिवराज सिंह के इतने प्रकरण आ गए हैं, जिससे पता चलेगा प्रदेश को किसने नोचा है. शिवराज सिंह के एमपी में फिर से सरकार बनाने के दावे पर दिग्विजय सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि उनके कई प्रमाण मिल गए हैं. इसका खुलासा वे जल्द करेंगे.

हम आपको बता दें कि पेंशन घोटाले में कैलाश विजयर्गीय पर कांग्रेस सरकार ने शिकंजा कस दिया है. जस्टिस जैन आयोग की जांच रिपोर्ट सरकार को मिल गई है, जिसके बाद अब कैलाश विजयवर्गीय पर कार्रवाई की जाएगी. जबकि इसके संकेत पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा पहले ही दे चुके हैं. वहीं 30 करोड़ के महाराष्ट्र ब्राह्मण सहकारी बैंक घोटाले में सुमित्रा महाजन के बेटे मिलिंद महाजन को घेरने के लिए फिर से जांच कराने की बात सरकार ने कही है. बीजेपी के इन दो दिग्गज नेताओं के बाद अब प्रदेश के तीसरे बड़े नेता पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर शिकंजा कसने की तैयारी कांग्रेस ने कर ली है और इसी बात का संकेत आज दिग्विजय सिंह ने दिया है. वैसे शिवराज सिंह लगातार सरकार पर हमले बोल रहे हैं और कमलनाथ सरकार को गिराने की बात कह रहे हैं.

दिग्विजय सिंह ने की कमलनाथ की तारीफ
जबकि मैग्नीफिसेंट एमपी को लेकर दिग्विजय सिंह ने सीएम कमलनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि कमलनाथ अनुभवी नेता हैं. वह जानते हैं कि किस प्रकार इनवेस्ट लाया जाता है. वे कॉमर्स मिनिस्टर रहे हैं. उनके उद्योगपतियों से अच्छे संबध हैं और पिछले 8 महीने में कमलनाथ ने जो पॉलिसी चेंज की हैं उससे इनवेस्टर आकर्षित होंगे और प्रदेश में बड़ा निवेश होगा.

झाबुआ उपचुनाव पर बोले दिग्गी
Loading...

दिग्विजय सिंह ने झाबुआ उपचुनाव को लेकर कहा कि आदिवासियों के मन में कांग्रेस के प्रति आस्था और विश्वास है. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को अधिकांश सीटें आदिवासी क्षेत्रों से ही मिलीं थी. आदिवासियों का कांग्रेस में भरोसा है. कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया की क्षेत्र में अच्छी पकड़ है, जिसका लाभ उन्हें मिलेगा. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ हवा थी, फिर भी झाबुआ विधानसभा सीट पर हमने साढ़े 8 हजार वोटों की बढ़त ली थी. अब मध्य प्रदेश मे कांग्रेस की सरकार है जिसका फायदा कांग्रेस को मिलेगा.

ये भी पढ़ें-
झाबुआ उपचुनाव: 'जंग' जीतने के लिए कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत, 19 तारीख को तीसरी रैली करेंगे CM

मैग्नीफिसेंट MP को लेकर कमलनाथ सरकार का दावा, इस बार बदलेगी प्रदेश की 'किस्‍मत'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 11:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...