Home /News /madhya-pradesh /

टाइगर अभी जिंदा है: दिग्विजय सिंह का तंज- हम करेंगे संरक्षण

टाइगर अभी जिंदा है: दिग्विजय सिंह का तंज- हम करेंगे संरक्षण

File Photo- Digvijay

File Photo- Digvijay

Digvijay Singh on Shivraj Singh Chouhan: दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा कि शिवराज सरकार में दलालों का बोलबाला था

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर पहुंचे दिग्विजय सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के टाइगर जिंदा है वाले बयान पर तंज कसा कि टाइगर का संरक्षण हम जरूर करेंगे टाइगर के नाखून और दांत अब गिर चुके हैं. दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा कि शिवराज सरकार में दलालों का बोलबाला था. कलेक्टर और एसपी तक के तबादलों में दलालों की अहम भूमिका रहती थी ऐसे में प्रशासन तंत्र को सुधारने की सबसे बड़ी चुनौती है.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि शिवराज सरकार में दलालों का बोलबाला था हमें तो पहली बार यह देखने को मिला है कि कलेक्टर और एसपी के तबादलों में दलालों की अहम भूमिका रहती थी. दिग्विजय सिंह ने ये भी कहा कि पूरी तरीके से प्रशासनिक तंत्र को सुधारना पड़ेगा. आगामी लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय मुद्दों पर लड़ा जाएगा साथ ही देश की जनता ये तय कर रही है कि इस देश को हम गांधी जी के रास्ते पर ले जाना चाहते हैं या गोलवलकर के रास्ते पर.

वहीं दिग्विजय सिंह ने हनुमानजी को लेकर की जा रही बयानबाजी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. दिग्विजय ने कहा कि हनुमान जी हमारे आराध्य देव है उनपर अनर्गल टिप्पणी करने वाले नेताओं पर अखाड़ा परिषद, विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस को कार्यवाही कर इनका तिरस्कार करना चाहिए.

प्रदेश में खाद के संकट को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि ये संकट भारतीय जनता पार्टी के शासन के दौरान हुआ है क्योंकि जब जब कांग्रेस की सरकार प्रदेश में रही है तब तक कांग्रेस पूर्व में ही खाद का स्टॉक रखती थी कि किसानों को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ता था. सरकार द्वारा खाद वितरण को निजी हाथों में देने के कारण 80% खाद का वितरण निजी कंपनियों द्वारा किया जा रहा है और सरकारी उपक्रमों को केवल 20% कोटा दिया जाता था इस कारण से भी खाद का संकट बना हुआ है इस को जल्द ही दूर कर लिया जाएगा.

सरकार बनने के बाद अपनी भूमिका के सवाल उन्होंने कहा कि मैं पहले भी सड़क पर था और आज भी सड़क पर घूम कर पार्टी के लिए काम करूंगा. व्यापम घोटाले को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि इसकी जांच सीबीआई कर रही है और मैं निजी तौर पर कहना चाहता हूं कि सीबीआई इस जांच को दबा रही है. प्रदेश में हमारी सरकार की प्राथमिकता सड़क बिजली पानी और महिला सुरक्षा रहेगी.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि प्रदेश में हमारी सरकार की प्राथमिकता सड़क बिजली पानी और महिला सुरक्षा रहेगी. शिवराज सिंह सरकार की आभार यात्रा को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि यदि वे अपने हार के लिए आभार यात्रा निकालते हैं तो खूब निकालें.

यह भी पढ़ें- जब कड़ाके की ठंड में शॉल पहनकर रैन बसेरा पहुंच गए शिवराज- देखें तस्वीरें

Tags: Digvijay singh, Madhya Pradesh Assembly, Madhya pradesh elections, Shivraj singh chouhan

अगली ख़बर