Home /News /madhya-pradesh /

खाद किल्लत को लेकर दिग्विजय ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा, कहा- मैनेजमेंट ठीक नहीं

खाद किल्लत को लेकर दिग्विजय ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा, कहा- मैनेजमेंट ठीक नहीं

एसजीएसआईटीएस कॉलेज के एल्मुनी कार्यक्रम में कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने शिरकत की

एसजीएसआईटीएस कॉलेज के एल्मुनी कार्यक्रम में कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने शिरकत की

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने देश में खाद संकट के लिए केंद्र सरकार निशाना साधा और सरकार को दोषी ठहराया और कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार के मिस मैनेजमेंट की वजह से यूरिया की किल्लत हुई है.

    मध्यप्रदेश के इंदौर के एसजीएसआईटीएस कॉलेज के एल्मुनी कार्यक्रम में कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने शिरकत की, जहां दिग्विजय सिंह ने प्रदेश में खाद संकट के लिए केंद्र सरकार निशाना साधा और सरकार को दोषी ठहराया.

    कार्यक्रम के दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार के मिस मैनेजमेंट की वजह से यूरिया की किल्लत हुई है, साथ ही कहा कि सरकार ने खाद की व्यवस्था एडवांस में नहीं की जबकि उसे पहले से ही यह व्यवस्था करके रखनी चाहिए थी, दिग्विजय सिंह ने कहा कि 10 साल मेरे कार्यकाल में हमारी सरकार खाद की एडवांस व्यवस्था रखती थी और स्टोरेज के इंटरेस्ट सब्सिडी देते थे, इसलिए खाद की कभी दिक्कत नहीं होती थी. और सहकारिता के माध्यम से पूरा खाद वितरण हो जाता था, लेकिन जब से प्राइवेट डीलर को खाद वितरण की व्यवस्था सौंप दी है, जबसे खाद की किल्लत हो रही है.

    उन्होंने कहा कि दिसंबर 2018 के लिए केन्द्र सरकार ने 3.7 लाख मीट्रिक टन खाद का आवंटन किया था लेकिन अभी किसानों तक सिर्फ 1.8 लाख मीट्रिक टन खाद पहुंची है यानी दिसंबर के तीन हफ्तों में आवंटन की आधी मात्रा भी वितरित नहीं की गई, इसका मतलब है कि प्रदेश सरकार के परिवर्तन के साथ केंद्र सरकार की नीतियों में भी परिवर्तन हुआ है, वहीं मंत्रिमंडल को लेकर पूछे गए सवाल पर वह बचते नजर आए.

    ( इंदौर  से अरूण की रिपोर्ट )

    यह भी देखें- VIDEO: इंदौर में भी है रावण का मंदिर, लंकेश भक्त करते हैं पूजा

    यह भी देखें - VIDEO : इंदौर में युवती पर एसिड अटैक का CCTV फुटेज

    Tags: Digvijaya singh, Indore news, Madhya pradesh news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर