Home /News /madhya-pradesh /

इस सरकारी स्कूल में तिरंगे से की जा रही थी रसोई की सफाई, पुलिस तक पहुंची शिकायत

इस सरकारी स्कूल में तिरंगे से की जा रही थी रसोई की सफाई, पुलिस तक पहुंची शिकायत

Indore Samachar. सरकारी स्कूल में तिरंगे के अपमान की तस्वीरें एक ग्रामीण ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद की थीं.

Indore Samachar. सरकारी स्कूल में तिरंगे के अपमान की तस्वीरें एक ग्रामीण ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद की थीं.

Indore News. सांवेर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में रसोई की सफाई के लिए तिरंगे का इस्तेमाल किया जा रहा था. इसी की तस्वीरें गांव के एक शख्स ने अपने कैमरे में कैद कर लीं और मामला पुलिस तक पहुंच गया. पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. इंदौर के पास स्थित सांवेर के एक सरकारी स्कूल में राष्ट्रीय ध्वज (National Flag) का अपमान किया गया. पूरा मामला तब सामने आया जब गांव के ही एक नागरिक ने कुछ फोटो और वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर पुलिस अधीक्षक से शिकायत की. एसपी के आदेश के बाद सांवेर थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

पूरा मामला सांवेर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है. इस स्कूल की रसोई की सफाई के लिए तिरंगे का इस्तेमाल किया जा रहा था. इसी की तस्वीरें गांव के एक शख्स ने अपने कैमरे में कैद कर लीं और मामला पुलिस तक पहुंच गया. तिरंगे की वो तस्वीरें news 18 नहीं दिखा रहा क्योंकि वो भी राष्ट्रध्वज का अपमान ही होगा.

जमीन पर पड़ा था तिरंगा
सांवेर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रिंसिपल रितेश चंदानी हैं. प्रिंसिपल साहब स्कूल की छुट्टी के बाद घर लौट रहे थे तभी गांव के आत्माराम जाटव नाम के शख्स ने उन्हें रोका और स्कूल के किचन तक उन्हें लेकर गया. वहां जमीन पर फटा हुआ तिरंगा पड़ा था. इसका इस्तेमाल रसोई की साफ-सफाई में किया जा रहा था.

तिरंगे से रसोई की सफाई
वायरल वीडियो के आधार पर पता चला है कि तिरंगे का यहां पर सफाई में उपयोग किया जाता था. आत्माराम जाटव का दावा है ऐसा पिछले 1 महीने से स्कूल में हो रहा था. इसका प्रमाण उसके पास मौजूद है. इसी प्रमाण के आधार पर पुलिस पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल रितेश चंदानी, जगदीश जोशी, नीति व्यास और मोनिका विजयवर्गीय के विरुद्ध केस दर्ज किया है. शिक्षा विभाग की ओर से अभी कोई कार्रवाई नहीं की गयी है. आत्माराम जाटव आठ साल पहले इसी स्कूल में पदस्थ था. उसे निलंबित कर दिया गया था. तब से वह ठेकेदारी करता है. स्कूल में किसी काम के सिलसिले में वो आया तो यहां तिरंगे का अपमान होते दिखा.

पुलिस का बयान
ग्रामीण एसपी बी. एस. विरदे के मुताबिक सांवेर थाना अंतर्गत रहने वाले एक ग्रामीण ने आकर शिकायत की थी. शिकायत की जांच के लिए थाना सांवेर को निर्देश दिये गए हैं. पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है.

Tags: Indian National Flag, Indore news, Tricolor flag

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर