लाइव टीवी

इंदौर के जिस इलाके में हुआ था डॉक्टरों पर हमला, अब वहीं मिले 10 पॉजिटिव मरीज
Indore News in Hindi

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 5, 2020, 2:04 PM IST
इंदौर के जिस इलाके में हुआ था डॉक्टरों पर हमला, अब वहीं मिले 10 पॉजिटिव मरीज
बीते एक अप्रैल को इंदौर में कोरोना के संदिग्ध मरीज की स्क्रीनिंग करने पहुंची टीम पर इलाके के लोगों ने पथराव कर दिया था. (प्रतीकात्मक फोटो)

इंदौर के क्षत्रिपुरा थाना (Kshatripura Police Station) के टाट पट्टी बाखल इलाके में कोरोना पॉजिटिव 10 मरीज मिले हैं. इस इलाके में डॉक्टरों पर हमला किया गया था.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में चौंकाने वाला मामला सामने आया है. पिछले दिनों यहां के जिस इलाके में स्क्रीनिंग करने गई डॉक्टरों की टीम पर हमला किया गया था, अब वहीं पर 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. खास बात यह है कि इन मरीजों में किसी की भी कॉन्टेक्ट हिस्ट्री नहीं है. वहीं, इस घटना से इस इलाके में हड़कंप मच गया है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या 182 हो गई है. इनमें से 128 मरीज सिर्फ इंदौर के हैं.

बता दें कि बीते एक अप्रैल को इंदौर में कोरोना के संदिग्ध मरीज की स्क्रीनिंग करने पहुंची टीम पर इलाके के लोगों ने पथराव कर दिया था. क्षत्रिपुरा थाना के टाट पट्टी बाखल इलाके में ये टीम जांच के लिए गयी थी. टीम के पहुंचते ही लोगों ने उस पर पथराव और विरोध शुरू कर दिया. पूरे इलाके में उस दौरान जमकर हंगामा हुआ. तनाव को देखते हुए बड़ी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया था.

जांच के लिए गयी थी टीम
टाट पट्टी बाखल इलाके में बीते दिनों एक शख्स की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई थी. उस मरीज़ के संपर्क में जो लोग भी आए स्वास्थ्य विभाग की टीम उनकी स्क्रीनिंग के लिए गयी थी, लेकिन सहयोग करने के बजाए इलाके के लोग स्वास्थ्य विभाग की टीम का विरोध करने पर आमादा हो गए. धीरे धीरे शुरू हुआ विरोध तेज होता गया और बात पथराव तक आ पहुंची. कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए इस इलाके को कैंटोमेंट घोषित किया गया था. सुरक्षा के लिहाज से बेरिकेडिंग की गई थी, लेकिन गुस्साई भीड़ ने बेरिकेड भी तोड़ दिए.



7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था


वहीं, घटना के अगले दिन दो अप्रैल को डॉक्टर्स की टीम पर पथराव करने वाले 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था. इनमें मुख्य आरोपी भी शामिल है. आरोपियों की पहचान वीडियो फुटेज के ज़रिए की गयी थी. बाकी फरार आरोपियों की तलाश में टीमें लगा दी गयी थीं.

ये भी पढ़ें- 

Lockdown: राजस्थान में फंसे हैं कई विदेश पर्यटक, संपर्क साधने में जुटा विभाग

राजस्थान में आज 12 नए पॉजिटिव मामले आए सामने, 8 लोगों का संबंध तबलीगी जमात

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 12:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading