इंदौर में डबल मर्डर : अवैध निर्माण को लेकर खूनी संघर्ष, पड़ोसियों ने कर दी सगे भाइयों की हत्या

पुलिस ने दोनों भाइयों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस ने दोनों भाइयों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

नईम और छोटू अपने घर के करीब के एक प्लाट पर कब्जा कर कुछ निर्माण कार्य करवा रहे थे. उनके पड़ोसी ने इसका विरोध किया था. गुरुवार शाम भी दोनों पक्षों में इस बात पर विवाद हुआ था. मामले में पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा था.

  • Share this:

इंदौर. इंदौर के चंदन नगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह खूनी संघर्ष में दो भाइयों की हत्या कर दी गई. अवैध निर्माण को लेकर हुए इस खूनी संघर्ष की पृष्ठभूमि कल शाम ही तैयार हो गई थी. कल भी अवैध निर्माण को लेकर पड़ोसियों में झगड़ा हुआ था. मामला पुलिस तक भी पहुंचा. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करा दिया. पर एक पक्ष ने आज सुबह अपने पड़ोसी के घर पर हमला कर दिया और दो भाइयों की हत्या कर दी.

अस्थायी अवैध निर्माण को लेकर कल भी हुआ था झगड़ा

यह मामला चंदन नगर थाना के ग्रीन पार्क कॉलोनी के पास के गणगौर घाट का है. इस इलाके में अस्थायी अवैध निर्माण कर कई लोग रहते हैं. यहीं रहनेवाले नईम और छोटू ने अपने घर के करीब के एक अन्य प्लाट पर कब्जा कर कुछ निर्माण कार्य शुरू कर दिया था. लेकिन उनके घर के सामने रहने वाले परिवार के लोग इसका विरोध कर रहे थे. गुरुवार शाम भी दोनों पक्षों में इस बात को लेकर विवाद हुआ था. इस मामले में दोनों पक्षों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस ने वैधानिक कार्यवाही की थी.

पुलिस ने शांत करा दिया था मामला
हालांकि शाम के वक्त हुआ विवाद भले ही शांत करा दिया गया, लेकिन बदले की आग मन से नहीं बुझी और घर के सामने रहने वाले परिवार के सदस्यों ने योजना बनाकर सुबह उस वक्त दूसरे परिवार पर हमला कर दिया, जब उस घर के सभी लोग सो रहे थे. दोनों पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ. सुबह अचानक हुए इस खूनी संघर्ष में दो सगे भाई नईम और छोटू की मौके पर ही मौत हो गई. वही परिवार की कुछ महिलाओं के भी घायल होने की जानकारी मिली है, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया. लेकिन वहां से उन्हें बड़े अस्पताल रेफर कर दिया गया.

लोहे के सरिये, पत्थर और चाकू से हुआ हमला

इस वारदात की जानकारी मिलते ही चंदन नगर थाना पुलिस समेत वरिष्ठ अफसर मौके पर पहुंचे और ऐहतियातन आसपास के इलाकों में अतिरिक्त बल तैनात कर दिया गया. मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने जांच-पड़ताल की है. शुरुआती जांच में पता चला कि हमलावरों ने लोहे के सरिये, पत्थर और चाकू से हमला किया है. मौके से पुलिस को इसके कुछ साक्ष्य भी मिले हैं. बहरहाल पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है. पुलिस के आला अधिकारियों ने आरोपियों की गिरफ्तारी का निर्देश देते हुए एक टीम गठित कर दी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज