शराबी पति ने नव विवाहित पत्नी को तेल डालकर फूंका, हालत गंभीर, पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार

(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

शराब के नशे में चूर एक शख्स ने अपनी पत्नी पर कैरोसिन डालकर आग के हवाले कर दिया. पति की क्रूरता का यह मामला इंदौर का है. पत्नी ने उसे शराब पीने के लिए पैसे नहीं दिए थे. जिसके बाद उसने उसे आग लगा दी.

  • Share this:
इंदौर. शराब के नशे में चूर एक शख्स ने अपनी पत्नी पर कैरोसिन डालकर आग के हवाले कर दिया. शराबी पति की क्रूरता का यह मामला इंदौर के कनाडिय़ा थाना इलाके का है. यहां अनिल नामक शख्स अक्सर पत्नी से विवाद करता था. शुक्रवार को दोनों के बीच अचानक विवाद इतना बढ़ा कि उसने महिला को आग के हवाले कर दिया. आग से जली महिला का उपचार चल रहा है. पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है.

इंदौर के कनाडिय़ा थाना इलाके में रहने वाली ममता नामक महिला गंभीर जाली हुई अवस्था में शुक्रवार सुबह एमवाय हॉस्पिटल पहुंची थी. उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. चिकित्स्कों ने शुरुआती उपचार के बाद मामले को संदिग्ध मानते हुए स्थानीय पुलिस को सूचना दी थी. जानकारी मिलते ही कनाडिय़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पड़ताल  शुरू कर दी. घटना के बाद से ही महिला का पति गायब हो गया था.  पुलिस ने मामले को संवेदनशील मानते हुए तत्काल प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सुचना दे दी. महिला नवविवाहिता थी. प्रशासनिक अधिकारियों ने वहां पहुंचकर चिकित्स्कों की अनुमति के पश्चात महिला के बयान लिए. महिला ने अपने बयान में पति द्वारा जलाए जाने की बात की है. उसका पति शराबी है और शराब के नशे के लिए पैसे भी मांगा करता था. महिला ममता छुटपुट काम कर घर का खर्चा चलाती थी. वही उसका पति अनिल मजदूरी करता है. वह महिला पर चरित्र शंका भी करता था, इसी बात को लेकर अक्सर विवाद होता था.

शुक्रवार सुबह अचानक दोनों के बीच मामूली बात पर विवाद शुरू हुआ था, वह पहले से ही नशे में था. इसके साथ ही और अधिक नशे के लिए महिला से पैसों की मांग कर रहा था. जब पैसे देने से इंकार कर दिया तो वह आक्रोशित हो गया, और घर में रखा कैरोसीन महिला के ऊपर उड़ेल दिया. देखते ही देखते उसने आग लगा दी. महिला कुछ समझ पाती, खुद को बचने का प्रयास भी करती, लेकिन उससे पहले ही वह झुलस गई. उसकी चीख सुनकर जब आसपास के लोग वहां पहुंचे और उसे बचाकर एमवाय अस्पताल में भर्ती करा दिया. वहीं पति मौके से भाग गया. पीडि़ता के बयानों के आधार पर पुलिस ने हत्या के प्रयास की धारा 307 के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. आरोपी अनिल को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. महिला का उपचार चल रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.