लाइव टीवी

MP में 'अंडा सियासत' ने पकड़ा जोर, कमलनाथ के मंत्री जीतू पटवारी ने कही ये बात

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 1, 2019, 5:42 PM IST
MP में 'अंडा सियासत' ने पकड़ा जोर, कमलनाथ के मंत्री जीतू पटवारी ने कही ये बात
मिडडे मील में अंडा अनिवार्य नहीं किया जाएगा-जीतू पटवारी

मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस (Foundation Day) पर उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी (Higher Education Minister Jitu Patwari) ने इंदौर में ना सिर्फ मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) के संदेश का वाचन किया, बल्कि मिडडे मील में अंडा अनिवार्य नहीं करने की बात कही है.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश के 64वें स्थापना दिवस (64th Foundation Day) पर उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी (Higher Education Minister Jitu Patwari) इंदौर के आरएपीटीसी परेड ग्राउंड (RAPTC Parade Ground) पर आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) के संदेश का वाचन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार वचन की सरकार है और जनता से किया गया एक-एक वादा पूरा किया जाएगा. साथ ही पटवारी ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह मध्य प्रदेश सरकार के साथ भेदभाव कर रही है और दूसरे राज्यों को फंड दे रही है. इसके अलावा कमलनाथ सरकार के तेजतर्रार मंत्री जीतू पटवारी ने आंगनवाड़ियों में मिडडे मील (Midday Meal)में अंडा दिए जाने के बीजेपी के विरोध पर कहा कि अंडा अनिवार्य नहीं किया जाएगा. आपको बता दें कि मिडडे मील में अंडा देने की सरकार की योजना के बाद भाजपा हमलावर हो गई है. यही नहीं, भाजपा की तरफ से प्रदेश अध्‍यक्ष राकेश सिंह, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और कैलाश विजयवर्गीय जैसे दिग्‍गज नेताओं ने कड़ी चेतावनी दी है.

किसानों का कर्जा किया माफ
मध्य प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा एवं खेल मंत्री जीतू पटवारी ने स्थापना दिवस पर मीडिया से बात करते हुए प्रदेश की जनता को बधाई दी. साथ ही उन्‍होंने कहा कि सरकार अपने 'वचनपत्र' को पूरा करेगी. किसानों के इस साल के अंत तक दो लाख तक के ऋण माफ हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार पूरी ईमानदारी से जनता की सेवा में लगी हुई है. ऐसा एक भी किसान नहीं बचेगा जिसका कर्ज माफ न हुआ हो. सरकार ने ऋणमाफी का वचन पूरा किया. किसानों से जुड़ी समस्याएं भी दूर हुई. 11 महीने कमलनाथ सरकार को होने जा रहे हैं.

बीजेपी नेताओं को सांप सूंघ गया

मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि राज्य में अतिवृष्टि के चलते किसानों का नुकसान हुआ. उसके लिए सरकार चिंता कर रही है. किसान की आय बढ़ेगी तभी आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी, लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश की जनता से सौतेला व्यवहार कर रहे हैं. प्रदेश को उसका हक क्यों नहीं दिया जा रहा है. प्रदेश के मुखिया कमलनाथ ने पत्र दे दिया है, लेकिन केंद्र सरकार राहत राशि नहीं दे रही है. जबकि बीजेपी के नेताओं को भी सांप सूंघ गया है और वे भी केंद्र सरकार से बात नहीं कर रहे हैं. जबकि उनकी वहां सरकार है.

मध्य प्रदेश के स्थापित नेता बनने की बीजेपी में होड़
मीडिया से मुखातिब होते हुए उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि बीजेपी के नेताओं के बयान ये बताते है कि हर नेता अपने आपको प्रदेश का स्थापित नेता बनाने की होड़ में लगा हुआ है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय अपने आप को, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान अपने आप को और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह अपने आप को प्रदेश का नेता बताने के लिए बयान देते रहते हैं. जबकि इनको प्रदेश की जनता नकार चुकी है. हाल ही में हुए झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस का विधायक बनना है इन नेताओं के मुंह पर तमाचा है.
Loading...

अंडा नहीं किया जाएगा अनिवार्य
प्रदेश की आंगनवाड़ियों में बच्चों को अंडा खिलाए जाने के सवाल पर खेल मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि बीजेपी हल्ला मचा रही है. मिडडे मील में बच्चों को अंडे देने की सरकार की मंशा है. प्रदेश को कुपोषण मुक्त करने के लिए अंडे को अनिवार्य नहीं किया जाएगा. बच्चों के मां-बाप से पूछकर ही अंडा खिलाया जाएगा. किसी को जबरदस्ती अंडा नहीं खिलाया जाएगा.

madhya pradesh, indore
मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस समारोह में जिले का एक भी विधायक नहीं पहुंचा.


इंदौर में भी मना मप्र के स्थापना दिवस
मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस पर अलग अलग जिलों में कार्यक्रम हो रहे हैं जिसमे इंदौर में आरएपीटीसी परेड ग्राउंड पर समारोह आयोजित किया गया. उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने ध्वजारोहण किया और उसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के सन्देश का वाचन किया. इस मोके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया, जिसमें स्कूली बच्चों और शहर के गणमान्य नागरिकों ने शिरकत की. कार्यक्रम के समापन पर आवार्ड भी बांटे गए.

स्थापना दिवस के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे विधायक
मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस समारोह में जिले का एक भी विधायक नहीं पहुंचा. जबकि इंदौर जिले में 9 विधायक हैं, जिनमें 4 कांग्रेस और 5 बीजेपी के विधायक है. मजेदार बात ये है कि 2 मंत्रियों को छोड़कर 7 विधायक बचते हैं और ये सातों विधायक शहर में मौजूद रहने के बावजूद स्थापना दिवस के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए. जबकि वीवीआईपी दर्शक दीर्घा में उनकी चेयर पर उनके नाम की स्लिप लगी हुई थी. हालांकि सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि कलेक्टर लोकेश जाटव के खुद जाकर आमंत्रण न दिए जाने से विधायकों ने कार्यक्रम का बहिष्कार किया है.

ये भी पढ़ें-
MP के 64वें स्‍थापना दिवस पर जबलपुर को मिली बड़ी सौगात, वित्‍त मंत्री ने किया ये काम

MP स्थापना दिवस: बधाई के साथ सरकार पर बरसे शिवराज, शराब की दुकानों और मिडडे मील में अंडा देने पर दिया ये बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 4:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...