COVID-19: इंदौर में एक दिन में 8 मौत के साथ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 47, मचा हड़कंप
Indore News in Hindi

COVID-19: इंदौर में एक दिन में 8 मौत के साथ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 47, मचा हड़कंप
देश में कोरोना वायरस से अब तक 488 लोगों की मौत हो चुकी है.

मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) शहर पर भी कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. गुरुवार को शहर में 8 मौत होने से हड़कंप मच गया है. इंदौर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 707 हो गई है. जबकि अब तक 47 लोगों की जान जा चुकी है.

  • Share this:
इंदौर. मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) शहर पर भी कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. गुरुवार को शहर में 8 मौत होने से हड़कंप मच गया है. प्रदेश की व्यवसायिक राजधानी और मिनी मुंबई के नाम से मशहूर इंदौर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 707 हो गई है. जबकि अब तक 47 लोगों की जान जा चुकी है. हालांकि इस दौरान 39 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं.

शिवराज सिंह चौहान ने  की इंदौर के हालात की समीक्षा
इंदौर में कोरोना के बिगड़ते हालात ने सरकार को चिंता में डाल दिया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने गुरुवार को फिर कोरोना के ताज़ा हालात की भोपाल में समीक्षा की. इसमें फोकस इंदौर पर ही था. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, 'हम इस लड़ाई को जल्द ही जीतेंगे और इंदौर देश में आदर्श स्थापित करेगा'. मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान निर्देश दिए कि इंदौर सहित प्रदेश के सभी जिलों में आईडेंटिफाई, आइसोलेट, टेस्ट एंड ट्रीट की रणनीति पर काम किया जाए. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी विवेक जौहरी, एसीएस हेल्थ मोहम्मद सुलेमान और सचिव जनसंपर्क पी. नरहरि भी मौजूद थे.





देश में महामारी से मरने वालों की संख्या 420 हुई
भारत में भी गुरुवार शाम तक इस महामारी से मरने वालों का आंकड़ा  लगातार बढ़ता जा रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या गुरुवार को 420 हो गई और मामलों की संख्या बढ़कर 12,759 तक पहुंच गई. हालांकि मंत्रालय ने बताया कि, कोविड-19 के 10,824 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है, जबकि 1,514 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है और एक मरीज विदेश चला गया है.

संक्रमित लोगों में शामिल हैं 76 विदेशी नागरिक
संक्रमण के कुल मामलों में 76 विदेशी नागरिक शामिल हैं. मंत्रालय ने अपने अद्यतन आंकड़ों में कहा है कि बुधवार शाम से 28 मौतें हुई हैं. मंत्रालय के अनुसार, इनमें से महाराष्ट्र में 9, गुजरात में 6, आंध्र प्रदेश में 5, दिल्ली और तमिलनाडु, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में दो-दो मौत हुई है. अब तक कुल 420 मौतों में से, सबसे ज्यादा 187 मौतें महाराष्ट्र में हुई हैं, इसके बाद मध्य प्रदेश में 53, गुजरात में 36, दिल्ली में 32 और तेलंगाना में 18 मौतें हुईं हैं.

ये भी पढ़ें - 

23 मार्च तक MP में नहीं हुआ था कोई COVID-19 टेस्ट, अब रोज हो रहे 1200: शिवराज

ग्रेटर नोएडा में चलती कार में दोस्तों के साथ जेठ ने किया महिला से गैंगरेप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading