Home /News /madhya-pradesh /

इंदौर की मतदाता सूची में एक लाख से ज्यादा फर्जी वोटर!

इंदौर की मतदाता सूची में एक लाख से ज्यादा फर्जी वोटर!

Demo Pic (File)

Demo Pic (File)

कांग्रेस की मतदाता सूची में गड़बड़ियों की शिकायत के बाद प्रशासन ने तीन हजार कर्मचारियों को घर-घर भेजकर वोटरलिस्ट के सत्यापन का काम कराया

    मध्य प्रदेश में फर्जी वोटर का मामला एक बार फिर से सामने आया है. इंदौर में एक लाख से ज्यादा फर्जी मतदाताओं के नाम सामने आने से हड़कंप मच गया है. कांग्रेस की मतदाता सूची में गड़बड़ियों की शिकायत के बाद प्रशासन ने तीन हजार कर्मचारियों को घर-घर भेजकर वोटरलिस्ट के सत्यापन का काम कराया.

    दरअसल, कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में साठ लाख से अधिक फर्जी वोटरों के नाम मतदाता सूची में जोड़े जाने की शिकायत चुनाव आयोग से की गई थी. कांग्रेस की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने भी दो जांच दल बनाकर फर्जीवाड़े का पता लगाने के लिए मध्यप्रदेश भेजे हैं.

    चुनाव आयोग के इस कदम के बाद इंदौर जिला प्रशासन ने मतदाता सूची की जांच के लिए 3 हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई, जिसमें एक लाख से ज्यादा ऐसे मतदाता सामने आए जिनके नाम मतदाता सूची में दो बार दर्ज थे और महू के एक-एक घर में तो सौ सौ वोटर तक मिले.

    इंदौर जिला पंचायत के जिस वार्ड में अभी 3 अगस्त को मतदान है वहां पर भी 57 नाम अभी भी फर्जी तरीके से दर्ज हैं, जिसकी शिकायत करने पर भी कार्रवाई नहीं की जा रही है. जिला कलेक्टर इसे गड़बड़ी या धांधली न मानकर मामूली गलती मान रहे हैं.

    जेल में बिताए 12 साल, हाईकोर्ट ने बरी कर सरकार से कहा- मुआवजा दो

    वहीं प्रशासन का कहना है कि ये त्रुटियां हैं, जो मकान बदलने जैसे कारणों से पैदा होती हैं, इन्हें दुरुस्त किया जा रहा है. हालांकि कलेक्टर का फर्जी वोटर मामले में कहना है कि अब तक एक लाख 78 हजार से ज्यादा नामों में संशोधन किया गया है.

    बहरहाल, कांग्रेस ने इंदौर में एक लाख से ज्यादा फर्जी वोटरों की शिकायत चुनाव आयोग से की थी जिसके सत्यापन के बाद स्थिति सही पाई गई अब जिला प्रशासन कल से फिर मतदाता सूची में गड़बड़ी शिकायतों के निपटारे का काम शुरू करेगा औऱ जो 21 अगस्त तक चलेगा,इसके बाद फाइनल वोटर लिस्ट तैयार की जाएगी.

    क्या दिग्विजय की एकता यात्रा खत्म कर पाएगी कांग्रेस की गुटबाजी!

    Tags: Indore news, Madhya pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर