लाइव टीवी

अस्पताल ने डिस्चार्ज की बात कहकर मरीज़ की मौत की सूचना दी, परिजनों का हंगामा
Indore News in Hindi

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 10, 2020, 4:24 PM IST
अस्पताल ने डिस्चार्ज की बात कहकर मरीज़ की मौत की सूचना दी, परिजनों का हंगामा
मरीज़ की मौत से आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की

सड़क हादसे में मामूली रूप से घायल मरीज (Patient) ने निजी अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया तो आक्रोशित परिजनों ने जमकर तोड़फोड़ कर दी. पुलिस ने परिजनों को कार्रवाई का भरोसा दिलाया है

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) में रविवार देर रात सड़क हादसे में घायल मरीज़ गोकुल को परिजनों ने पुलिस की मदद से भंवरकुआ इलाके के निजी अस्पताल (Private Hospital) में भर्ती कराया था. परिजनों के अनुसार भर्ती कराते वक़्त चिकित्सकों ने हालत सामान्य बताई थी साथ ही ये भी कहा था कि कुछ देर बाद मरीज़ को अस्पताल से डिस्चार्ज (Discharge) भी कर दिया जायेगा लेकिन अस्पताल प्रबंधन की और से अलसुबह मरीज की मौत की सूचना दी गई. परिजनों का आरोप है कि चिकित्सकों ने इलाज करते हुए मरीज को गलत इंजेक्शन लगा दिया, इंजेक्शन लगाने के कुछ देर बाद ही घायल गोकुल की मौत हो गई.

परिजनों ने जमकर किया हंगामा
परिजनों को जैसे ही गोकुल की मौत की सूचना मिली वह आक्रोशित हो गए और जमकर हंगामा करने लगे. हंगामा करते हुए परिवार के लोगों ने अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की. हंगामा बढ़ता देख मौके से अस्पताल प्रबंधन की और से मौजूद सभी कर्मचारी भाग खड़े हुए. हंगामे की सुचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों ने बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु रवाना किया साथ ही परिजनों को चिकित्सकों के खिलाफ कठोर कार्यवाही का आश्वासन भी दिया, तब जाकर मामला शांत हुआ. आशंका है कि पुलिस तोड़फोड़ और हंगामा करने वालों के खिलाफ भी कार्यवाही कर सकती है.

परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

मृतक के परिजन कमल ने बताया की देर रात गोकुल सड़क दुर्घटना में घायल हुआ था, वह डिवाइडर से टकराया था. बेहद मामूली चोट थे, लेकिन चिकित्सकों ने शुरू से ही उनका सही तरीक से इलाज नहीं किया. रात में जब उन्हें भर्ती कराया था तब भी सीनियर डॉक्टर उन्हें देखने नहीं आए. सुबह जैसे ही नर्स ने इंदेक्शन लगाया, उनकी मौत हो गई. परिजनों ने कहा कि इस मामले में जांच करवा कर लापरवाह और गैर जिम्मेदार चिकित्सकों पर कठोर कार्यवाही की जानी चाहिए.

'अस्पताल प्रबंधन को भी तलब करेंगे'
नगर पुलिस अधीक्षक दिशेष अग्रवाल के मुताबिक सड़क हादसे में घायल मरीज गोकुल की इलाज के दौरान मौत हो गई थी, जिसके बाद परिजनों ने चिकित्सकों पर कार्यवाही की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया. नगर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि परिजनों को समझा बुझाकर भेजजने के बाद शव को भी पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि जल्दी ही अस्पताल प्रबंधन को नोटिस जारी कर बयान के लिए तलब किया जाएगा.ये भी पढ़ें -
बिना वजह सिजेरियन या दूसरे ऑपरेशन किए तो सील हो सकता है नर्सिंग होम, सरकार की है ये नयी तैयारी
MP का खाली ख़ज़ाना भरने के लिए कमलनाथ सरकार मोंटेक सिंह अहलूवालिया से लेगी टिप्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 4:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर