कमलनाथ और सिंधिया को लेकर 'अपमानजनक' ट्वीट, BJP नेता के खिलाफ मामला दर्ज

भाषा
Updated: September 2, 2019, 10:30 PM IST
कमलनाथ और सिंधिया को लेकर 'अपमानजनक' ट्वीट, BJP नेता के खिलाफ मामला दर्ज
बीजेपी नेता राहुल कोठारी के खिलाफ इंडियन पैनल कोड की धारा 499 (मानहानि) के तहत FIR दर्ज की गई है. यह मामला प्रदेश कांग्रेस सचिव राकेश सिंह यादव की शिकायत पर दर्ज किया गया है.

विजय नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि बीजेपी नेता राहुल कोठारी (BJP Leader Rahul Kothari) के खिलाफ इंडियन पैनल कोड की धारा 499 (मानहानि) के तहत FIR दर्ज की गई है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 2, 2019, 10:30 PM IST
  • Share this:
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Madhya Pradesh CM Kamalnath) और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को लेकर कथित रूप से अपमानजनक ट्वीट पर पुलिस ने इंदौर में सोमवार को बीजेपी नेता के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया. विजय नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि बीजेपी नेता राहुल कोठारी के खिलाफ इंडियन पैनल कोड की धारा 499 (मानहानि) के तहत FIR दर्ज की गई है. यह मामला प्रदेश कांग्रेस सचिव राकेश सिंह यादव की शिकायत पर दर्ज किया गया है.

यादव ने अपनी शिकायत के साथ कोठारी के एक सितंबर के ट्वीट की प्रति भी पुलिस को सौंपी है. गणेश चतुर्थी से ठीक एक दिन पहले किये गए इस ट्वीट में कमलनाथ और सिंधिया की तस्वीर का इस्तेमाल करते हुए कैप्शन दिया गया है-'कमलनाथ को विसर्जन के लिये ले जाते हुए सिंधिया.'

सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल
यह तस्वीर सोशल मीडिया पर पहले से वायरल है. कांग्रेस नेताओं की भीड़ वाली इस तस्वीर में सिंधिया, कमलनाथ को सहारा देते नजर आ रहे हैं. कोठारी के ट्वीट में इस तस्वीर के कैप्शन में हंसी-मजाक वाली चार स्माइली भी चिपकायी गयी हैं. प्रदेश कांग्रेस सचिव ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि बीजेपी नेता के अपमानजनक ट्वीट से मुख्यमंत्री की प्रतिष्ठा को नुकसान हुआ है.

बीजेपी के पदाधिकारी हैं कोठारी
कोठारी, बीजेपी के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं. उन्होंने अपने खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद सोमवार शाम ट्वीट किया, 'मेरे खिलाफ कांग्रेस द्वारा करायी गयी एफआईआर प्रदेश में अघोषित आपातकाल का सबूत है.' उन्होंने ट्वीट में आरोप लगाया कि सूबे के प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी की 'आक्रामकता' से डरकर प्रदेश सरकार कभी विरोध प्रदर्शन पर जुर्माना लगा रही है, तो कभी FIR दर्ज कर रही है. लेकिन प्रदेश सरकार जनता के लिये बीजेपी के जारी संघर्ष को रोक नहीं सकती. कोठारी ने ट्वीट में कहा, 'जिस मुख्यमंत्री का मान ही नहीं, उसकी क्या मानहानि! कठपुतली पुलिस के सामने ना झुकेंगे, ना रुकेंगे.' पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है.

ये भी पढ़ेंगे:
Loading...

पवैया की चुटकी, कहा - सिंधिया ही कांग्रेस का विसर्जन कराएंगे

MP: खस्ता हाल बिजली कंपनियों के पास सैलरी देने के पैसे नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 10:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...