लाइव टीवी

इंदौर: कॉपरेटिव बैंक की दूसरी मंजिल पर लगी आग, फायर ब्रिगेड की मदद से काबू पाया गया

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 26, 2019, 9:34 PM IST
इंदौर: कॉपरेटिव बैंक की दूसरी मंजिल पर लगी आग, फायर ब्रिगेड की मदद से काबू पाया गया
आग लगने की घटना में बैंक के फर्नीचर स्वाहा हो गए

इंदौर (Indore) के कॉपरेटिव बैंक की दूसरी मंजिल पर पर आग (Fire) लगने से अफरा तफरी मच गई. हालांकि आग पर जल्दी ही काबू पा लिया गया. बैंक कर्मचारियों ने बताया कि केवल कुछ कागज़ और फर्नीचर जले हैं. दस्तावेज़ और पैसे पूरी तरह सुरक्षित हैं.

  • Share this:
इंदौर. रेलवे स्टेशन (Railway station) के करीब कॉपरेटिव बैंक (Cooperative Bank) की मुख्य ब्रांच (Main Branch) के मीटिंग हाल में अचानक आग लग गई. बैंक अधिकारियों ने आशंका जताई कि शायद एसी (AC) के शार्ट सर्किट (Short Circuit) होने की वजह से आग लगी और धीरे-धीरे पूरी मंजिल पर फैल गई. हालांकि आग की सुचना मिलते ही तत्काल दमकल की गाड़ियां (Fire Brigade) मौके पर पहुंच गईं. लेकिन इससे पहले ही मौके पर मौजूद संसाधनों का इस्तेमाल कर आग को नियंत्रण में कर लिया गया था. आग जिस वक़्त लगी उस वक़्त बैंक में कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं था. आग लगने से मीटिंग हॉल में रखे कागज़ और फर्नीचर पूरी तरह जलकर खाक हो गए थे, हालांकि जो कागज़ जले हैं वह बैंक के रिकार्ड में नहीं थे, लिहाज़ा बैंक के दस्तावेज, रिकार्ड और पैसे पूरी तरह सुरक्षित हैं.

बड़ा हादसा हो सकता था
बैंक कर्मचारियों ने बताया कि दमकलकर्मियों ने तत्काल आग पर नियंत्रण कर लिया, इस वजह से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ, क्योंकि जिस जगह यह आग लगी थी, उसके एक तरफ रेलवे स्टेशन का इलाका था, दुसरी तरफ बड़ा मार्केट था जो कि काफी संकरा इलाका था.

3 दमकल दस्ते पहुंचे

फायर ब्रिगेड के उपनिरीक्षक तहसीलदार सिंह सिकरवार के मुताबिक आग की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की 3 गाड़ियां पहुंची और त्वरित एक्शन लेते हुए आग पर नियंत्रण पाया गया, आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया हालांकि बड़ा हादसा होने से टल गया. बैंक अधिकारी एस के खरे के मुताबिक़ दूसरी मंजिल पर आग लगी थी, दस्तावेज और फर्नीचर जलकर नष्ट हुए हैं. रिकॉर्ड और राशि सुरक्षित हैं. बैंक में प्राथमिक संसाधन मौजदू थे, जिनका उपयोग करते हुए बैंक कर्मियों ने ही आग को फैलने से रोक लिया था.

ये भी पढ़ें -
हनी ट्रैप केस में ED की एंट्री! SIT से मांगी महिला आरोपियों से संबंधित ये जानकारी
Loading...

'साइंटिफिक रीजन' से 4 बड़े डेमों की रेत बेचेगी कमलनाथ सरकार!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 9:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...