Home /News /madhya-pradesh /

fire in thread factory in sanwer goods and machines all burnt fire brigade controlled in 4 hours mpsg

डीपी से फैली आग में धागा फैक्ट्री स्वाहा, 4 घंटे में माल और मशीनें सब खाक

INDORE. आग से पैकेजिंग मटेरियल, प्लास्टिक दाना, मशीनें और केमिकल सहित पूरा माल जलकर खाक हो गया.

INDORE. आग से पैकेजिंग मटेरियल, प्लास्टिक दाना, मशीनें और केमिकल सहित पूरा माल जलकर खाक हो गया.

Fire in a Factory : घटना रात तीन बजे के आसपास की है. सांवेर रोड पर आग की सूचना के बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग जिस प्लास्टिक धागा फैक्ट्री में लगी थी, उसके नजदीक की फैक्ट्री में नाइट शिफ्ट कर रहे कर्मचारियों ने अंदर धुआं आता देखा तो उन्होंने फौरन फायर ब्रिगेड को खबर दी. आग सबसे पहले धागा फैक्ट्री परिसर में लगी डीपी में लगी थी. इसके बाद उसकी लपटें फैक्ट्री तक पहुंच गयीं. कुछ ही देर में यह आग पूरी धागा फैक्ट्री में फैल गई.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. भीषण गर्मी ने इंदौर की एक धागा फैक्ट्री स्वाहा कर दी. फैक्ट्री की डीपी में आग लगी जो जल्द ही पूरे में फैल गयी और वहां रखी सारी मशीनें खाक कर दीं. गनीमत रही कि किसी तरह की जनहानि नहीं हुई. समय पर फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर आग पर काबू पाया.

इंदौर के बाणगंगा थाना इलाके में स्थित सांवेर रोड पर एक धागा फैक्ट्री में अचानक आग लग गई.  आग की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने  कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. आग में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है, लेकिन अंदर रखी मशीनें पूरी तरह जलकर खाक हो गयीं.

4 घंटे में आग पर काबू
घटना रात तीन बजे के आसपास की है. सांवेर रोड पर आग की सूचना के बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग जिस प्लास्टिक धागा फैक्ट्री में लगी थी, उसके नजदीक की फैक्ट्री में नाइट शिफ्ट कर रहे कर्मचारियों ने अंदर धुआं आता देखा तो उन्होंने फौरन फायर ब्रिगेड को खबर दी. आग सबसे पहले धागा फैक्ट्री परिसर में लगी डीपी में लगी थी. इसके बाद उसकी लपटें फैक्ट्री तक पहुंच गयीं. कुछ ही देर में यह आग पूरी धागा फैक्ट्री में फैल गई.

ये भी पढ़ें- MP में ओबीसी आरक्षण के साथ होंगे पंचायत चुनाव-सुप्रीम कोर्ट का आदेश

माल-मशीनें सब खाक
मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड फैक्ट्री की बिजली बंद करवाकर आग बुझाने का प्रयास शुरू किया. यहां आग से पैकेजिंग मटेरियल, प्लास्टिक दाना, मशीनें और केमिकल सहित पूरा माल जलकर खाक हो गया. करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाया जा सका. संभावना है कि ओवर लोड और ओवर हीट के कारण शॉर्टसर्किट से आग पहले ट्रांसफॉर्मर में लगी फिर वह फैक्ट्री तक फैल गयी.

मल्टी में आग में 7 की हुई थी मौत
इंदौर के लोग अब आग की खबर से ही दहल उठते हैं. हाल ही में स्वर्णबाग इलाके में देर रात एक इमारत में आग लगने से सात लोगों की  मौत हो गयी थी.यहां प्यार में नाकाम एक सिरफिरे लड़के ने लड़की की स्कूटी में आग लगायी थी जो मल्टी के फ्लैट्स में फैल गयी थी. उसकी चपेट में आने से सोते हुए 7 लोगों की मौत हो गयी थी. लेकिन गनीमत रही कि धागा फैक्ट्री की आग पर समय पर काबू पा लिया गया.

Tags: Fire incident, Indore news. MP news, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर