लाइव टीवी

इंदौरः कोरोना वायरस से देश में पहले डॉक्टर की मौत, MP में मरीजों की संख्या 400 से ज्यादा
Indore News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 9, 2020, 11:19 PM IST
इंदौरः कोरोना वायरस से देश में पहले डॉक्टर की मौत, MP में मरीजों की संख्या 400 से ज्यादा
बताया जा रहा है कि चिकित्सक कोरोना पीड़ितों का इलाज नहीं कर रहे थे.

इंदौर निवासी डॉक्‍टर शत्रुघ्‍न पंजवानी का COVID-19 के चलते निधन हो गया. जानकारी के मुताबिक, डॉक्‍टर पंजवानी ने गुरुवार सुबह चार बजे अंतिम सांस ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2020, 11:19 PM IST
  • Share this:
इंदौर. कोराना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की चपेट में आने से देश में पहले डॉक्‍टर की मौत हो गई है. इंदौर निवासी डॉक्‍टर शत्रुघ्‍न पंजवानी का COVID-19 के चलते निधन हो गया. जानकारी के मुताबिक, डॉक्‍टर पंजवानी ने गुरुवार सुबह चार बजे अंतिम सांस ली. बताया जाता है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज नहीं कर रहे थे, ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि वह किसी नियमित लेकिन कोविड-19 पॉजिटिव के संपर्क में आए होंगे. बता दें कि कुछ दिनों पहले ही डॉक्‍टर पंजवानी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. वह प्राइवेट प्रैक्टिशनर थे.

डॉ. शत्रुधन पंजवानी का उपचार पहले गोकुलदास में उसके बाद सीएचएल में चल रहा था और फिर उन्हें अरविंदों में शिफ्ट किया था, लेकिन आज सुबह उनकी मृत्यु हो गई. डॉ. पंचवानी इंदौर के रुपराम नगर में रहते थे.

मध्य प्रदेश में बुधवार तक 404 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं और इनमें से 30 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं केवल इंदौर में ही 213 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिनमें से 21 की मौत हो चुकी है. इसके विपरीत 14 लोग ऐसे भी रहे जो इलाज के बाद ठीक हो गए हैं.







किन जिलों में कितने पॉजिटिव
मध्य प्रदेश के जिलों में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजि‌टिव मामलों के बाद अब प्रशासन सख्त हो गया है और कई शहरों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. अब तक इंदौर में 213, मुरैना में 13, उज्जैन में 15, जबलपुर में 9, भोपाल में 94, ग्वालियर में 6, शिवपुरी में 2, खरगोन में 12, छिंदवाड़ा में 2, बड़वानी में 12, विदिशा में 2, बैतूल में 1, होशंगाबाद में 6, श्योपुर, रायसेन, खंडवा और धार में एक-एक पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.



शिवराज ने उठाए सख्त कदम
प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने अब सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि यदि कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमण को छुपाता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए. साथ ही दंडात्मक कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही भोपाल, इंदौर और उज्जैन के हॉटस्पॉट इलाकों को पूरी तरह से सील करने को भी कहा गया है. वहीं सीएम चौहान ने कोरोना के संक्रमण से जूझ रहे 14 जिलों में सख्ती से लॉकडाउन का पालन करने के भी आदेश दिए हैं.

तबलीगी जमात के लोगों को दी थी चेतावनी
इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने तबलीगी समाज के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा था कि निजामुद्दीन के मरकज में शामिल होकर सूबे में पहुंचे हैं वे 24 घंटे के अंदर स्टेट अथॉरिटी के समक्ष रिपोर्ट करें नहीं तो आपराधिक प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी.

इनपुटः अरुण

ये भी पढ़ेंः MP में सरकार सख्तः Corona संक्रमण छुपाया तो होगी FIR, की जाएगी कड़ी कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 11:36 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading