होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /कथा वाचक पं प्रदीप मिश्रा से मिले पूर्व सीएम कमलनाथ, बोले-छिंदवाड़ा की जनता मेरे पीछे पड़ी है...

कथा वाचक पं प्रदीप मिश्रा से मिले पूर्व सीएम कमलनाथ, बोले-छिंदवाड़ा की जनता मेरे पीछे पड़ी है...

Bharat Jodo Yatra के व्यस्त कार्यक्रम के बीच पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कथा वाचक पं प्रदीप मिश्रा से मुलाकात की.

Bharat Jodo Yatra के व्यस्त कार्यक्रम के बीच पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कथा वाचक पं प्रदीप मिश्रा से मुलाकात की.

Kamalnath News. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा को बताया कि राहुल गांधी के दो ही प्रिंसि ...अधिक पढ़ें

इंदौर. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बीच पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ने इंदौर में वक्त निकाल कर कथा वाचक पं प्रदीप मिश्रा से मुलाकात की. उनके साथ उनके सांसद बेटे नकुलनाथ भी थे. कमलनाथ ने पं मिश्रा को कथा वाचन के लिए छिंदवाड़ा आने का निमंत्रण दिया. साथ ही यात्रा के बारे में अपने अनुभव बताए. कमलनाथ ने कहा रोज 7 दिन से यात्रा में चल रहे हैं. राहुल गांधी का प्रण है कि एक दिन में वो 24 किमी पैदल चलेंगे.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों मध्य प्रदेश में है. पद यात्रा में उनके साथ पूर्व सीएम कमलनाथ भी शामिल हैं. इंदौर और उज्जैन के बाद आज यात्रा का आराम का दिन है. इस व्यस्त दिन चर्या में से वक्त निकालकर पीसीसी चीफ कमलनाथ इंदौर में कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा से मिलने पहुंचे. उन्हें यात्रा के बारे में बताया. कहा जा रहा है कि कमलनाथ ने पं मिश्रा को बताया कि राहुल गांधी का नियम है कि रोज एक दिन में 24 किलोमीटर से कम नहीं चलेंगे. उनके साथ साथ बाकी हम सब लोग भी 7 दिन से एमपी में चल रहे हैं. यात्रा सुबह 6 बजे शुरू हो जाती है. पूर्व सीएम कमलनाथ ने पंडित प्रदीप मिश्रा को छिंदवाड़ा में कथा वाचन का न्यौता दिया.

राहुल के दो नियम

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा को बताया कि राहुल गांधी के दो ही प्रिंसिपल हैं. एक दिन में 24 किलोमीटर से कम नहीं चलूंगा. दूसरा ओंकारेश्वर,टंट्या मामा की जन्म स्थली और महाकालेश्वर के दर्शन. ये तीन स्थान जाने का उनका संकल्प था. राहुल ने कहा था कि भले ही ये तीनों स्थान यात्रा में जोड़ देना,लेकिन 24 किलोमीटर प्रतिदिन चलने के सिद्धांत पर कायम रहूंगा. कमलनाथ ने बताया कि हमने उज्जैन में तपोभूमि जाकर प्रज्ञा सागर महाराज के दर्शन किए और महाकाल से निकलकर आपके पास आ गया हूं. मैंने कहा कि मैं तो कथा में जरूर जाऊंगा.

ये भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra : महाकाल के दरबार में राहुल ने किया साष्टांग दण्डवत प्रणाम, दिन में नेताओं संग किया डांस, Video

छिंदवाड़ा आने का निमंत्रण

इन दिनों पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा इंदौर में चल रही है,जिसे कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला करा रहे हैं. उज्जैन से  पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पंडित प्रदीप मिश्रा से मुलाकात करने पहुंचे. इसी दौरान उन्होंने अपनी मन की बात कही. कमलनाथ ने पंडित प्रदीप मिश्रा को छिंदवाड़ा में कथा के लिए आमंत्रित भी किया. कमलनाथ ने कहा 12 दिसंबर से आपकी बैतूल में कथा है. मैं नकुलनाथ के साथ जरूर आऊंगा.

छिंदवाड़ा की जनता मेरे पीछे पड़ी है…

कमलनाथ ने पं.मिश्रा से कहा- छिंदवाड़ा की जनता आपको बहुत दिन से आमंत्रित करने के लिए मुझसे बोल रही है पर आपकी व्यस्तता ज्यादा होने के कारण आप मुझे समय नहीं दे पा रहे हैं. मैं बड़ा फंस गया हूं. जनता को क्या बताऊं कि आप मेरे पड़ोस में बैतूल जा रहे हैं ऐसे में छिंदवाड़ा की जनता कह रही है कि पड़ोस में बैतूल जा सकते हैं लेकिन छिंदवाड़ा नहीं आ सकते. छिंदवाड़ा वाले मेरे पीछे पड़ गए कि आपने ही बैतूल का कार्यक्रम बनवाया होगा,क्योंकि बैतूल छिंदवाड़ा से बिल्कुल जुड़ा हुआ है. इसलिए आपसे निवेदन करता हूं कि आप जल्द से जल्द छिंदवाड़ा आकर अपनी कथा कहें. छिंदवाड़ा की जनता को भी आपका सानिध्य मिल सके.

पं मिश्रा से मिले कांग्रेस-बीजेपी के नेता

कमलनाथ के साथ उनके बेटे सांसद नकुलनाथ, विधायक संजय शुक्ला भी मिश्रा का आशीर्वाद लेने पहुंचे. पंडित प्रदीप मिश्रा ने कमलनाथ,नकुलनाथ समेत अतिथियों का स्वागत किया और जल्द से जल्द छिंदवाड़ा आकर कथा करने का वचन दिया. बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और विधायक रमेश मेंदोला ने भी पं मिश्रा से  मुलाकात की. पंडित प्रदीप मिश्रा ने कई विषयों पर करीब आधे घंटे तक चर्चा की.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Indore news. MP news, Kamal nath, Madhya pradesh latest news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें