सोशल मीडिया के जरिए की दोस्ती, शादी का झांसा देकर लगाया चूना

ETV MP/Chhattisgarh
Updated: November 14, 2017, 8:42 PM IST
सोशल मीडिया के जरिए की दोस्ती, शादी का झांसा देकर लगाया चूना
डीआईजी के यहां जनसुनवाई में पहुंची थी महिला.
ETV MP/Chhattisgarh
Updated: November 14, 2017, 8:42 PM IST
इंदौर में एक बार फिर से सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती कर ठगी करने का मामला सामने आया है. ठगोरे ने पहले महिला से सोशल मीडिया पर दोस्ती की और उसके बाद प्रेम जाल में फंसाते हुए शादी का प्रलोभन दिया. फिर विदेश में बैठकर महंगा गिफ्ट भेजने का वादा करते हुए उससे हजारों रुपए की ठगी कर ली. पीड़िता ने पूरे मामले की शिकायत डीआईजी से की है. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार पूजा नामक महिला को जीवन साथी डाट काम पर शादी के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना महंगा पड़ गया. महिला की प्रोफाइल देखकर एक ठग ने पहले महिला से दोस्ती की. उसके बाद उसे शादी के लिए प्रपोज किया. ठग ने अपना नाम जॉनसन बताते हुए खुद को लंदन का रहने वाला बताया. कई दिनों तक दोनों की सोशल मीडिया पर बातचीत जारी रही.

ठग ने महिला को अपनी बातों में उलझा कर उसे गिफ्ट देने की बात कही. ठग ने कुछ दिन बाद पूजा को कस्टम अधिकारी बनकर कॉल किया. उसे कहा गया की लंदन से उसके लिए महंगा गिफ्ट भेजा गया है. जिसके लिए उसे कस्टम ड्यूटी चुकाना होगी. जिसके बाद उसे गिफ्ट इंदौर भेज दिया जाएगा.

ठग ने महिला को चेतावनी दी कि अगर समय पर रुपए जमा नहीं किए गए, तो उन पर आपराधिक प्रकरण दर्ज हो सकता है. महिला ने ठग के बैंक अकाउंट में कुछ दिनों में करीब 63 हजार रुपए जमा करवा दिए.

कई दिनों तक उसे गिफ्ट नहीं मिला, तो महिला ने उसी मोबाइल नंबर पर कॉल किया. लेकिन ठग ने कोई जवाब नहीं दिया. उसके बाद पूजा को पता चला की वो ठगी की शिकार हो गई है.
डीआईजी ने मामले की जांच महिला थाना प्रभारी को सौंपी है.

(विकास सिंह चौहान)
First published: November 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर