Home /News /madhya-pradesh /

gaurav diwas celebration ahilya devi birthday 31 may bjp invites shreya ghoshal congress called palak muchhal mpsg

गौरव पर तकरार : बीजेपी ने श्रेया घोषाल को बुलाया, कांग्रेस पलक मुछाल के साथ निकलेगी

Gaurav Diwas Celebration : अहिल्या देवी के 31 मई को जन्मदिन के उपलक्ष्य में गौरव दिवस सप्ताह मनाया जा रहा है.

Gaurav Diwas Celebration : अहिल्या देवी के 31 मई को जन्मदिन के उपलक्ष्य में गौरव दिवस सप्ताह मनाया जा रहा है.

Indore Gaurav Diwas : मध्यप्रदेश सरकार 31 मई को इंदौर का जन्मदिन मना रही है,जिसे गौरव दिवस नाम दिया गया है. इस दिन इंदौर की देवी अहिल्या माता का जन्मदिन है. 25 मई से गौरव दिवस के कार्यक्रम शुरू हो चुके हैं. मुख्य कार्यक्रम 31 मई को होगा जिसमें पार्श्व गायिका श्रेया घोषाल, मनोज मुंतशिर समेत कई फिल्मी कलाकार प्रस्तुति देंगे. कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला का कहना है शहरों के जन्मदिन मनाने के पीछे मकसद यही था कि उस शहर की प्रतिभाओं को प्रोत्साहन और उन्हें मंच मिल सके. इस कार्यक्रम में बाहरी फिल्मी कलाकारों को बुलाकर स्थानीय प्रतिभाओं का अपमान किया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

इंदौर. इंदौर में 7 दिन का गौरव दिवस समारोह शुरू हो चुका है. लेकिन बीजेपी और कांग्रेस के बीच इस पर भी तकरार हो रही है. बीजेपी इसमें बाहरी कलाकारों को बुला रही है. कांग्रेस का कहना है जब गौरव दिवस इंदौर का है तो कलाकार भी स्थानीय होने चाहिए. बाहरी कलाकार को बुलाना लोकल लोगों का अपमान है.

मध्यप्रदेश सरकार 31 मई को इंदौर का जन्मदिन मना रही है,जिसे गौरव दिवस नाम दिया गया है. इस दिन इंदौर की देवी अहिल्या माता का जन्मदिन है. 25 मई से गौरव दिवस के कार्यक्रम शुरू हो चुके हैं. मुख्य कार्यक्रम 31 मई को होगा जिसमें पार्श्व गायिका श्रेया घोषाल, मनोज मुंतशिर समेत कई फिल्मी कलाकार प्रस्तुति देंगे.

कांग्रेस की गौरव यात्रा

गौरव दिवस के इस आयोजन पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है. कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला का कहना है शहरों के जन्मदिन मनाने के पीछे मकसद यही था कि उस शहर की प्रतिभाओं को प्रोत्साहन और उन्हें मंच मिल सके. इस कार्यक्रम में बाहरी फिल्मी कलाकारों को बुलाकर स्थानीय प्रतिभाओं का अपमान किया जा रहा है. इसलिए हम इंदौर के गौरव दिवस 31 मई को शहर की बेटी पलक मुछाल को मंच देंगे और इंदौर गौरव यात्रा निकालेंगे जो एयरपोर्ट से शुरू होकर देवी अहिल्या प्रतिमा राजबाड़ा पर समाप्त होगी.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस में एक व्यक्ति-एक पद पर अमल शुरू, जीतू पटवारी ने की पोस्ट छोड़ने की पेशकश

पलक मुछाल के साथ

गौरव यात्रा में पलक मुछाल खुले ट्राले में गीत गाते हुए चलेंगी. कांग्रेस इसमें इंदौर में जन्में बॉलीवुड के सुपर स्टार सलमान खान को बुलाने की तैयारी में है. कांग्रेस की गौरव यात्रा को लेकर बीजेपी बैकफुट पर है. सांसद शंकर लालवानी का कहना है ये आयोजन सरकार का नहीं है. इसे सबने मिलकर तय किया है. जिसमें हम सब लोग भी शामिल हैं. इसलिए आरोप प्रत्यारोप की कोई वजह ही नहीं रह जाती है. इस आयोजन में बड़ी संख्या में लोग शामिल होकर कार्यक्रम को अपनी सहमति देंगे.

जनता किधर जाएगी

प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव हैं. यही वजह है कि सियासी दल शह और मात के खेल में लग गए हैं. कांग्रेस ने गौरव दिवस को भी मुद्दा बना दिया है. ऐसे में देखने वाली बात ये होगी, एक ही दिन जब शहर में दो आयोजन होंगे तो जनता किस में शामिल होगी. हालांकि कांग्रेस को अभी तक आयोजन की अनुमति नहीं मिली है.

Tags: Indore news. MP news, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर