लाइव टीवी

क्रिकेट कमेंट्री के बीच देश के सबसे साफ शहर इंदौर में सफाई टिप्स लेंगे गौतम गंभीर

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 15, 2019, 6:52 PM IST
क्रिकेट कमेंट्री के बीच देश के सबसे साफ शहर इंदौर में सफाई टिप्स लेंगे गौतम गंभीर
सबसे साफ शहर इंदौर में सफाई टिप्स लेंगे गौतम गंभीर

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (bjp mp gautam gambhir) अपने लोकसभा क्षेत्र पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट (landfill site) को समाप्त करवाकर इसे हरित क्षेत्र बनाना चाहते हैं.

  • Share this:
इंदौर. क्रिकेटर (Cricketer) से सांसद बने गौतम गंभीर (gautam gambhir) इन दिनों इंदौर (indore) में हैं. वो यहां खेले जा रहे भारत-बांग्लादेश क्रिकेट टैस्ट मैच (India-Bangladesh cricket test match) की कमेंट्री के बीच देश के इस सबसे साफ शहर में सफाई के मंत्र भी लेंगे. अपने लोकसभा क्षेत्र पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में कचरे की समस्या से निपटने के लिए वो इंदौर के प्लान पर अमल करना चाहते हैं. इसलिए वो यहां नगर निगम अधिकारियों और नेताओं से मुलाक़ात करेंगे.

कमेंट्री के बाद ट्रेंचिंग ग्राउंड देखेंगे
पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर इंदौर में भारत-बांग्लादेश क्रिकेट टैस्ट मैच की कमेंट्री कर रहे हैं. लेकिन उनकी नजर देश के सबसे साफ शहर इंदौर पर है. वो इंदौर का ट्रेंचिंग ग्राउंड देखने जाएंगे कि किस तरह इंदौर नगर निगम ने 13 लाख टन कचरे के इस पहाड़ को खूबसूरत गार्डन में तब्दील कर दिया है. इसी से प्रेरित होकर उन्होंने कुछ दिन पहल इंदौर नगर निगम कमिश्नर आशीष सिंह से संपर्क किया था और फिर उन्हें दिल्ली आने का बुलावा भी भेजा था.
गाजीपुर में इंदौर का प्लान

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर अपने लोकसभा क्षेत्र पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट को समाप्त करवाकर इसे हरित क्षेत्र बनाना चाहते हैं. गंभीर चाहते हैं कि पूर्वी दिल्ली के नगर निगम के अधिकारियों में भी इंदौर निगम कमिश्नर आशीष सिंह और उनकी टीम जैसी इच्छाशक्ति आए क्योंकि इंदौर में 13 लाख टन कचरे से बने पहाड़ को रिकार्ड छह महीने के अंदर खत्म कर उस पर गार्डन तैयार कर दिया गया. अब वहां एक गोल्फ कोर्स बनाने की तैयारी भी की जा रही है. इसी वजह से गौतम गंभीर ने आशीष सिंह को दिल्ली आमंत्रित किया था. गौतम गंभीर की टीम के सदस्यों का मानना है कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के अधिकारी यदि इंदौर के अफसरों की तरह इतनी ही शिद्दत से काम करेंगे तो इस समस्या का समाधान आसानी से हो जाएगा.
गंभीर का चुनावी मुद्दा
लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान गौतम गंभीर ने गाजीपुर के कचरा पहाड़ को हटाने का मुद्दा अपने एजेंडे में सबसे ऊपर रखा था.चुनाव में जीत के बाद उनकी टीम इस समस्या के समाधान के लिए संभावनाओं की तलाश में जुट गई थी. इसमें उन्हें इंदौर का मॉडल सबसे बेहतर लगा.इसलिए उन्होंने यहां के अधिकारियों से संपर्क किया था. अब टेस्ट मैच की कमेंट्री के लिए गौतम गंभीर खुद इंदौर पहुंचे हैं.इसी दौरान उनका नगर निगम के अधिकारियों से चर्चा और मेयर मालिनी गौड़ सहित जनप्रतिनिधियों से मुलाकात का प्लान है.
Loading...

ये भी पढ़ें-इंदौर के ज़ायके के फैन हुए VVS, लिखा-कभी पोहे से तीखे-कभी जलेबी से मीठे...

ग्वालियर में फिर हुई बापू के हत्यारे की पूजा,हिंदू महासभा ने मनाया बलिदान दिवस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 6:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...