Indore के लिए खुशखबरी: जिन दो युवकों में कोरोना स्‍ट्रेन की आशंका थी, उनकी रिपोर्ट निगेटिव

इंदौर में कोरोना 2 स्ट्रैन दोनों मरीजों में नहीं मिला है. (प्रतिकात्मकफोटो)

इंदौर में कोरोना 2 स्ट्रैन दोनों मरीजों में नहीं मिला है. (प्रतिकात्मकफोटो)

Indore news: दोनों युवक पूरी तरह स्वस्थ हैं. हालांकि एक युवक की रिपोर्ट दोबारा कराई जाएगी. लेकिन फिलहाल उसमें किसी तरह के कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं.

  • Last Updated: January 10, 2021, 3:19 PM IST
  • Share this:
इंदौर. कोरोना का संक्रमण झेल रहे इंदौर के लिए खुशखबरी है. खबर है कि ब्रिटेन से इंदौर आए जिन दो युवकों में कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन की आशंका जताई जा रही थी, उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. दोनों युवक पूरी तरह स्वस्थ हैं. हालांकि, एक युवक की रिपोर्ट दोबारा कराई जाएगी. लेकिन फिलहाल उसमें किसी तरह के कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं.

स्वास्थ्य विभाग और कलेक्टर मनीष सिंह ने दोनों युवकों के स्वस्थ होने की पुष्टि कर दी है. दोनों युवकों के स्वस्थ होने की रिपोर्ट आने के बाद अब न केवल स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन बल्कि आम लोगों ने भी राहत सांस ली है.

6 दिसंबर को परिवार के साथ आया था युवक

गौरतलब है कि 39 साल का एक युवक 6 दिसंबर को अपनी पत्नी, बेटी और बेटे के साथ ब्रिटेन से इंदौर आया था. उसके बाद से उसकी पत्नी सोलापुर में अपने मायके गई हुई है. हालांकि युवक के अलावा परिवार में दूसरे सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी.
इस युवक के सैंपल की होगी दोबारा जांच

वहीं, ब्रिटेन के स्कॉटलैंड से आया जूना रिसाला निवासी 29 साल की एक और युवक पिछले 14 दिनों से सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती है. उसके आइसोलेशन के 14 दिन भी पूरे हो चुके हैं. 7 जनवरी को भेजे गए उसके सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. हालांकि दिल्ली भेजे गए सैंपल में वो कोविड-19 के नए स्ट्रैन से संक्रमित नहीं पाया गया. ऐसे में युवक का सैंपल कोविड जांच के लिए दोबारा एमजीएम मेडिकल कॉलेज में भेजा गया है. उसमें रिपोर्ट निगेटिव आने पर इस युवक को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

फिलहाल ये है शहर में कोरोना की स्थिति



इंदौर में पिछले 24 घंटे में 4318 कोरोना संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच किए गए, जिसमें से 145 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. मेडीकल बुलेटिन में 4 मरीजों की मौत की पुष्टि की गई है. इसके बाद से अब तक कोरोना से 910 मरीजों की जान जा चुकी है. अब तक सात लाख पांच हजार 660 सैंपलों की जांच की जा चुकी है. इनमें से 56539 पॉजिटिव पाए गए हैं. उधर स्वस्थ होकर घर लौटने वालों की संख्या में इजाफा भी हो रहा है. अब तक 53 हजार 301 लोग कोरोना मुक्त हो चुके हैं. फिलहाल 2328 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज