• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Good News: इंदौर से नागपुर-अहमदाबाद के लिए फ्लाइट आज से, देखें पूरा शिड्यूल

Good News: इंदौर से नागपुर-अहमदाबाद के लिए फ्लाइट आज से, देखें पूरा शिड्यूल

इंदौर से अहमदाबाद और नागपुर के लिए इंडिगो एयरलाइंस नई फ्लाइट शुरू कर रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर से अहमदाबाद और नागपुर के लिए इंडिगो एयरलाइंस नई फ्लाइट शुरू कर रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Madhya Pradesh: इंदौर से अहमदाबाद और नागपुर के लिए आज से नई फ्लाइट शुरू होंगी. ये फ्लाइट इंदौर एयरपोर्ट से सुबह उड़ान भरेगी. इस फ्लाइट की नाइट पार्किंग यहीं होगी. इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट सुबह 6.15 बजे नागपुर के लिए रवाना होगी और 9 बजे वापस आएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) से अच्छी खबर है. अब इंदौर की नागपुर और अहमदाबाद से डायरेक्ट एयर कनेक्टिविटी बढ़ गई है. दोनों शहरों के लिए सोमवार से इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) नई फ्लाइट शुरू कर रही है. इंदौर से फ्लाइट सुबह 6.15 बजे नागपुर के लिए रवाना होगी और 9 बजे वापस आएगी. 9.30 बजे यही फ्लाइट इंदौर से अहमदाबाद जाएगी और 12 बजे वापस आएगी.

    इस फ्लाइट की नाइट पार्किंग इंदौर में ही होगी. इस विमान से पहले भी इंडिगो की ही दो फ्लाइट रात में इंदौर एयरपोर्ट पर पार्क होती हैं. बता दें, इंडिगो एयरलाइंस अगस्त से अब तक 10 से ज्यादा नई उड़ानें शुरू कर चुकी है. इस एयरलाइंस के अलावा अगले महीने से फ्लायबिग भी नई उड़ानें यहां से शुरू करेगी. आगे जाकर इंदौर से 30 नई उड़ानें शुरू होनी हैं.

    इंदौर-दुबई सेवा फिर शुरू

    एयर इंडिया ने भी 1 सितंबर से इंदौर-दुबई के लिए फ्लाइट शुरू की है. इंदौर एयरपोर्ट के प्रभारी डायरेक्टर प्रबोध शर्मा ने बताया था कि एयर इंडिया की फ्लाइट ने दुबई के लिए बुकिंग करना शुरू कर दिया है. यह फ्लाइट सुबह 9.45 बजे बेंगलुरु से उड़ान भरकर 11.35 बजे इंदौर आती है. इसके बाद 12.35 बजे यहां से दुबई के लिए उड़ान भरती है. करीब 3.05 बजे वहां पहुंचती है. ये फ्लाइट शाम 4.05 बजे दुबई से 8.55 को इंदौर आकर 9.55 बजे बेंगलुरु के लिए रवाना होती है.

    ग्वालियर से भी शुरू हुईं फ्लाइट

    1 सितंबर से इंडिगो की ग्वालियर से चार नई फ्लाइट शुरू हुई हैं. इंडिगो ने ग्वालियर-इंदौर, ग्वालियर-दिल्ली, इंदौर-ग्वालियर, दिल्ली-ग्वालियर सेवा शुरू की है. जबकि ग्वालियर से दिल्ली और इंदौर से सीधे जुड़ने से ग्वालियर चंबल अंचल के उद्योग और व्यापार को भी गति मिल रही है. ग्वालियर से दिल्ली, ग्वालियर से इंदौर फ्लाइट का वक्त भी यात्रियों की सुविधा के हिसाब से तय किया गया है. ग्वालियर से इंदौर फ्लाइट सुबह 8.30 बजे रवाना होती है, जबकि ग्वालियर से दिल्ली के लिए फ्लाइट ग्वालियर से दोपहर 12.20 बजे रवाना होती है.

    वहीं दिल्ली-ग्वालियर फ्लाइट दिल्ली से चलकर सुबह 8.10 ग्वालियर आती है. इसी तरह इंदौर-ग्वालियर फ्लाइट इंदौर से चलकर दोपहर 12.00 बजे ग्वालियर आती है. इंडिगो की इन फ्लाइट में 72 यात्री सफर करते हैं. ट्रेन और बस से ग्वालियर से इंदौर का सफर 11 घंटे में पूरा होता है, लेकिन फ्लाइट के जरिए ये सफर महज 90 मिनट में होता है. वहीं, ग्वालियर से दिल्ली का ट्रेन बस का सफर 5 से 6 घंटे में पूरा होता है, लेकिन अब यह महज 70 मिनट में पूरा होता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज