लाइव टीवी

'चींटी कांड' पर बोले कमलनाथ सरकार के मंत्री, दोबारा ऐसी घटना हुई तो...

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 16, 2019, 7:48 PM IST
'चींटी कांड' पर बोले कमलनाथ सरकार के मंत्री, दोबारा ऐसी घटना हुई तो...
जिला अस्पताल की लापरवाही पर मुझे दुख है-तुलसी सिलावट

शिवपुरी जिला अस्पताल (Shivpuri District Hospital) की लापरवाही के कारण एक शव की आंख चींटियों ने खा लीं. मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) ने तत्काल जांच के निर्देश दे दिए, तो वहीं स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट (Health Minister Tulsi Silavat) ने कहा कि मध्‍य प्रदेश में दोबारा ऐसी घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

  • Share this:
शिवपुरी. मध्य प्रदेश के शिवपुरी (Shivpuri) में जिला अस्पताल की लापरवाही के कारण एक शव की आंख चींटियों ने खा लीं. ये घटना सामने आने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) ने तत्काल जांच के निर्देश दे दिए, तो वहीं स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट (Health Minister Tulsi Silavat) ने भी घटना को गंभीर मानते हुए दोषियों पर तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों को चेतावनी दी कि एमपी में दोबारा ऐसी घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने भी घटना पर चिंता जताई है. सिंधिया ने फोन कर तुलसी सिलावट को गंभीर मामला बताते हुए कार्रवाई करने को कहा है. उसके बाद तुलसी सिलावट ने इस घटना पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि सीएमएचओ को मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं. जितनी पीड़ा मृतक के परिवार वालों को है उससे ज्यादा मुझे है. वैसे इस मामले में अब तक पांच डॉक्‍टर्स को सस्‍पेंड किया गया है.

क्या है मामला? 
शिवपुरी के जिला अस्पताल में मेडिकल वार्ड में दो दिन से भर्ती फक्कड़ कॉलोनी निवासी मरीज बालचंद्र लोधी (उम्र 50) की मंगलवार को सुबह 6 बजे मौत हो गई. इसके बाद भी मरीज का शव पांच घंटे पड़ा रहा और चींटियां शव की आंखों में रेंगती रहीं और उसकी एक आंख को खा गईं. उसकी आंखों के ऊपर चींटियों ने छत्ता बना दिया था. हालांकि इस दौरान अस्पताल के इस वार्ड में नर्स और वार्ड ब्वॉय आते-जाते रहे, लेकिन किसी ने उस शव को निकालने या सुरक्षित स्थान तक पहुंचाने की जहमत नहीं उठाई. चीटिंयों द्वारा शव की आंख खाने का सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद हंगामा खड़ा हो गया.

शुद्ध के लिए युद्ध जारी रहेगा

स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मिलावटखोरों के खिलाफ शुद्ध के लिए युद्ध जारी रहेगा. इस अभियान की शुरुआत से लेकर अब तक करीब 8 हजार 2 सौ छापे मार कार्रवाई की जा चुकी है, जिसमें से करीब 21 सौ सैंपल की जांच रिपोर्ट मिल चुकी है. मिलावटखोरी करने वाले 96 व्यापारियों के खिलाफ एफआईआऱ करने के साथ 31 मिलावटखोरों के खिलाफ रासुका की कार्रवाई की गई है. खाद्य पदार्थों की शुद्धता की जांच के लिए मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार तीन फ़ूड लैब की जल्द ही शुरुआत करने जा रही है. प्रदेश के ग्वालियर, जबलपुर और इंदौर शहर में लगभग 45 करोड़ रुपए की लागत से नई लैब का निर्माण जल्द शुरू होगा. इसी महीने में इन लैब का भूमि पूजन कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-
मैग्नीफिसेंट MP को लेकर कमलनाथ सरकार का दावा, इस बार बदलेगी प्रदेश की 'किस्‍मत'
Loading...


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 7:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...