होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

इंदौर में भारी बारिश का कहर: घरों में घुसा पानी, कारें भी बहीं, कई लोग लापता, देखें वीडियो

इंदौर में भारी बारिश का कहर: घरों में घुसा पानी, कारें भी बहीं, कई लोग लापता, देखें वीडियो

Indore Latest News: मध्य प्रदेश के इंदौर में भारी बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया.

Indore Latest News: मध्य प्रदेश के इंदौर में भारी बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया.

Rain In Indore: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के शहर इंदौर (Indore News) में भारी बारिश (Indore Heavy Rain) का कहर देखने को मिला. तेज बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया. कई सड़कें नदियों में तब्दील हो गई. कई सड़कों पर पानी भर गया. इतना ही नहीं पानी के तेज बहाव में कई गाड़ियां भी बह गईं. फिलहाल महापौर ने निगम के अधिकारियों से राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

इंदौर में आफत की बारिश
नदियां बनीं देश के नंबर वन शहर की सड़कें
नगर निगम के इंतजामों की खुली पोल

इंदौर. देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में मंगलवार शाम से हो रही तेज बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया. शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए. शहर की सड़कें नदियों में तब्दील हो गईं, जिसमें चलती हुई कारें बहतीं दिखाई दीं. फूटी कोठी क्षेत्र के प्रजापत नगर में एक कार का बहते हुए लाइव वीडियो भी सामने आया है जिसमें कार चला रहा व्यक्ति लाख कोशिशों के बाद भी अपनी गाड़ी को संभाल नहीं पाया और पानी की तेज धार में कार समेत बहता हुआ दिखाई दिया. गनीमत रही कि किसी तरह के जान माल का नुकसान नहीं हुआ और कार चालक सकुशल बच गया.वहीं लोगों के घरों के सामने खड़ी कई कारें बहते हुए नजर आई.

तेज बारिश में कई लोगों के बहने की भी सूचना है. शहर के पश्चिमी क्षेत्र का सबसे बुरा हाल है. फूटी कोठी, हवा बंगला,सुदामा नगर,द्वारकापुरी,शांतिनाथपुरी,साईं बाबा नगर,वैशाली नगर,राजेंद्र नगर,सिलिकॉन सिटी,नालंदा परिसर में चारों तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है.

जायजा लेने निकले महापौर

शांतिनाथपुरी में सड़कों पर इतना तेज पानीथा कि कार बह गई,स्थिति का जायजा लेने शहर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव मंगलवार देर रात बारिश में भीगते हुए सड़कों पर निकल गए. उन्होने कई क्षेत्रों का दौरा कर अधिकारियों को स्थिति से निपटने के लिए दिशा निर्देश जारी किए. मेयर खुद लगातार व्यवस्थाओं पर नजर बनाए हुए हैं. वहीं वरिष्ठ अधिकारियों से भी लगातार संपर्क में बने हुए हैं और टीम विभिन्न जगहों पर जाकर मौजूदा स्थिति का जायजा ले रही है. तेज बारिश के कारण इंदौर के प्रजापत नगर समेत कई इलाकों में जलभराव हो गया जिससे  कई जगह पर मकानों में भी पानी घुस गया.

ये भी पढ़ें:  PHOTOS: अनोखा मंदिर जहां होती है भगवान शिव के अंगूठे की पूजा, जुड़ी हैं खास मान्यताएं

तेज बारिश के कारण सड़कों के साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में जाम की स्थिति भी निर्मित हुई. सबसे बदतर स्थिति गालियों में देखी जा रही है. कई कॉलोनियों में जलभराव की स्थिति निर्मित होने से बाइक्स भी बहती दिखाई दीं. भारी बारिश के कारण शहर पंढरीनाथ,रावजी बाजार,एरोड्रम क्षेत्र की कई कालोनियों में जलभराव की स्थिति निर्मित हुई और कई रहवासियों के घरों में पानी घुस गया, इसके चलते उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इंदौर की वैशाली नगर की मैन रोड पर अभी तक घुटने तक पानी भरा हुआ है. नगर निगम के अधिकारी क्षेत्रों में लगातार दौरा कर जल भराव की स्थिति से निपटने का प्रयास कर रहे हैं. हालांकि स्थिति गंभीर बनी हुई है, जिससे नगर निगम की कार्यप्रणाली पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. उधर भारी बारिश के चलते यशवंत सागर डेम के तीन गेट और खोलने पड़े. अभी भी शहर में बारिश का दौर जारी है, जिससे स्थितियां और बिगड़ने की संभावना है.

Tags: Heavy rain alert, Indore news, Mp news, Weather Alert

अगली ख़बर