लाइव टीवी

पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए बस में सवार हुए 2 मंत्री, पीछे दौड़ता रहा गाड़ियों का काफिला

Vikas Singh Chauhan | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 22, 2019, 6:26 PM IST
पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए बस में सवार हुए 2 मंत्री, पीछे दौड़ता रहा गाड़ियों का काफिला
आई बस में सवार होकर गृह मंत्री बाला बच्‍चन और स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने किया सफर.

लोक परिवहन को बढ़ावा देने के लिए गृह मंत्री बाला बच्चन (Home Minister Bala Bachchan) और स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट (Health Minister Tulsi Silawat) ने इंदौर में आई-बस (I-Bus) में सफर किया.

  • Share this:
इंदौर. लोक परिवहन को बढ़ावा देने के लिए मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन (Home Minister Bala Bachchan) और स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट (Health Minister Tulsi Silawat) ने आई-बस (I-Bus) से चार किलोमीटर का सफर तय किया. हालांकि बस के करीब मंत्रियों के काफिले में शामिल 12 के करीब वाहन दौड़ते रहे. जबकि बस के पीछे दौड़ने वाले गा‍ड़ि‍यों के काफिले को लेकर मंत्रियों ने अपनी चूक मानते हुए कहा कि जल्‍दी काफिले में कमी आएगी.

इस वजह से बस में किया सफर
गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को इंदौर कलेक्टर समेत जिला प्रशासन के तमाम अधिकारीयों ने लोक परिवहन का इस्तेमाल किया था. इसके अलावा गुरुवार को हुई ट्रैफिक कैबिनेट में भी लोकसेवकों द्वारा लोक परिवहन के उपयोग करने पर सहमति बनी थी. इसी सिलसिले में शामिल होते हुए गृह मंत्री बाला बच्चन ने आज लोक परिवहन का इस्तेमाल किया. इस दौरान उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट और देपालपुर विधानसभा के विधायक विशाल पटेल मौजूद रहे.

दिल्‍ली की परेशानी से बैचेन है इंदौर

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की चिंता शायद अब जिम्मेदारों को मध्य प्रदेश में भी सताने लगी है. शायद यही वजह है कि चिंता का दिखावा आज शुक्रवार को मिनी मुंबई में किया गया. पर्यावरण की चिंता करते हुए समाज को बेहतर संदेश देने का प्रयास किया गया. इंदौर के सत्य साईं चौराहे से इंडस्ट्री हाउस चौराहे तक आई बस में सवार होकर मंत्री निकले. इस दौरान बस में मंत्रियों को सवार होना आम जनता के लिए कौतूहल का विषय बन गया. अक्सर लक्जरी गाड़ियों में काले कांच के पीछे हूटर बजाकर तेज़ रफ्तार में निकने वाले मंत्री आज बस में थे, इसलिए आम जनता को देख कर अचरज जरूर लग रहा था. बीआरटीएस कॉरिडोर में गृह मंत्री बस में सफर कर रहे थे, तो उनका सड़क पर उनका काफिला दौड़ रहा था. हालंकि गृह मंत्री ने जल्द ही बसों की संख्या बढ़ने की सिफारिश करने की बात जरूर कही है, जो की शहर हित में है.

indore, mp
काफिले में करीब 12 वाहन शामिल थे.


काफिले को लेकर मंत्रियों ने कही ये बात
Loading...

गृह मंत्री बाला बच्‍चन से जब पूछा गया कि आप के पीछे लंबा वाहनों का काफिला चल रहा है. इस पर उन्‍होंने अपनी चूक स्वीकारते हुए कहा कि जल्द ही निज सहायक और सुरक्षाकर्मी भी लोक परिवहन में ही सफर किया करेंगे और काफिला की संख्या भी घट जाएगी.

ये भी पढ़ें-
पति की हत्या कर घर में दफन किया शव, कब्र के ऊपर चूल्‍हा बना कर पकाती रही खाना

CEO प्रेरणा सिंह ने पेश की मिसाल, ढाई साल की बेटी का आंगनवाड़ी में कराया दाखिला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 6:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...