लाइव टीवी

अयोध्‍या मामला: VHP का बड़ा बयान, कहा- मामले में ‘अच्छे नतीजे’ की उम्मीद, अहम पड़ाव पार

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 17, 2019, 5:50 PM IST
अयोध्‍या मामला: VHP का बड़ा बयान, कहा- मामले में ‘अच्छे नतीजे’ की उम्मीद, अहम पड़ाव पार
विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे.

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद (Ram Janmabhoomi-Babri Masjid Land Dispute) मामले में सुनवाई बुधवार को पूरी कर ली. इसको लेकर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे (Vishnu Sadashiv Kokje) ने कहा कि हमें अच्‍छे नतीजे की उम्‍मीद है.

  • Share this:
इंदौर. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद (Ram Janmabhoomi-Babri Masjid Land Dispute) मामले में सुनवाई बुधवार को पूरी कर ली. इसके बाद विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे (Vishnu Sadashiv Kokje) ने संवेदनशील मुकदमे का 'अच्छा नतीजा' निकलने की उम्मीद जताते हुए कहा कि इस मसले को हल करने की राह का अहम पड़ाव पार कर लिया गया है.

विष्णु सदाशिव कोकजे ने कही ये बात

विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे ने कहा, 'अयोध्या स्थित राम जन्मभूमि पर हिन्दुओं का मालिकाना हक होने को लेकर शीर्ष अदालत में बेहद मजबूती से पक्ष रखा गया. इससे हमें उम्मीद है कि मुकदमे का अच्छा नतीजा निकलेगा.

इन लोगों ने कही ये बात

मध्य प्रदेश और राजस्थान के उच्च न्यायालयों के पूर्व न्यायाधीश ने कहा, 'हम उच्चतम न्यायालय से यह अपेक्षा भी करते हैं कि वह मुकदमे में एकदम स्पष्ट फैसला सुनायेगा.'

उन्होंने कहा, 'शीर्ष अदालत में मुकदमे की सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष की ओर से जिस तरह हमेशा अड़ंगे डाले गए, उस लिहाज से आज का दिन ऐतिहासिक कहा जा सकता है. दलीलें पूरी होने के बाद मुकदमेबाजी का बरसों से जारी अध्याय अब समाप्त हो गया है. ऐसे में हमें तसल्ली है कि अयोध्या विवाद के समाधान की दिशा में एक अहम पड़ाव पार कर लिया गया है.'

हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल ये बोले
Loading...

हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल ने कहा, 'वैसे तो हम हर पक्षकार की तरह अपने हक में बेहतरीन फैसले की उम्मीद कर रहे हैं. अगर ऐसा नहीं होता है, तो हम कानून बनाए जाने या संवैधानिक दायरे के अन्य विकल्पों के जरिये राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किये जाने की मांग करेंगे.'

कोकजे ने संविधान पीठ की तारीफ
कोकजे ने यह भी कहा कि प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई वाली पांच न्यायमूर्तियों की संविधान पीठ ने मुस्लिम पक्षकारों की ओर से बहस करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन के एक नक्शा फाड़ने के 'असामान्य वाकये' के वक्त बेहद परिपक्वता का परिचय दिया और मुकदमे की सुनवाई पूरी करके ही दम लिया.

(एजेंसी इनपुट)

ये भी पढ़ें-

'चींटी कांड' पर बोले कमलनाथ सरकार के मंत्री, दोबारा ऐसी घटना हुई तो...
मैग्नीफिसेंट MP को लेकर कमलनाथ सरकार का दावा, इस बार बदलेगी प्रदेश की 'किस्‍मत'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 10:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...