अपना शहर चुनें

States

Indore : हुस्न की आड़ में युवाओं को नशा बेचने वाली 'आंटी' से जब IG ने की पूछताछ...

IG की पूछताछ में 'आंटी' ने कई रसूखदारों के नाम उगले हैं,
IG की पूछताछ में 'आंटी' ने कई रसूखदारों के नाम उगले हैं,

ड्रग्स (Drugs) की सप्लाय के लिए लड़कियों का सहारा लिया. कुछ बाहरी देशों से लड़कियों को बुलाकर उनसे देह व्यापार भी कराया. फिर धीरे धीरे उनके माध्यम से ही लोगों के संपर्क में आयीं और ड्रग कारोबार को फैला लिया.जिम (GYM) के ट्रेनर लड़कियों को पतला होने और लड़कों को मसल्स बनाने का लालच देकर ड्रग्स की लत लगाते थे. एक बार लत लग जाने के बाद ग्राहक ये ड्रग किसी भी हालत में खरीदने के लिए तैयार रहता था.

  • Share this:
इंदौर.हुस्न की आड़ में युवाओं को नशा (Drugs) बेचने वाली 'आंटी' अब पुलिस (Police) की गिरफ्त में हैं. उनसे शहर के विजय नगर थाने में घंटों पूछताछ चली. आंटी एक के बाद एक राज उगलती गयीं और कई रसूखदारों के नाम उजागर होते चले गए.

लगभग तीन माह पूर्व देह व्यापार के दलदल के सरगना सागर जैन के खिलाफ मानव तस्करी और देह व्यापार का केस दर्ज किया गया था.वह लम्बे समय तक फरार रहा, अंतत कुछ समय पहले विजय नगर थाना पुलिस ने सागर को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को पूछताछ में जानकारी मिली कि सागर के कनेक्शन ड्रग माफिया से भी है. पुलिस ने जाल बिछाया और अलग अलग इलाकों से तीन युवतियों समेत कुल 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

ऐसे जुड़े तार
आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने ये पड़ताल शुरू की कि आखिर तस्कर ड्रग्स कहां से लाते थे? शुरुआती जानकारी मिली कि तस्करों का कनेक्शन देश के विभिन्न हिस्सों से हैं. इसी के साथ ही एक अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क भी मिला.उसके बाद ड्रग्स माफिया पर कार्रवाई के लिए आईजी इंदौर योगेश देशमुख ने एक एसआईटी का गठन किया. इसमें एएसपी, सीएसपी, टीआई समेत महिला पुलिस कर्मी और सब इंस्पेक्टर को शामिल किया गया.
रसूखदारों से दोस्ती


शुरुआती नेटवर्क में गिरफ्तार 'आंटी' से पूछताछ की गई. आईजी इंदौर ने खुद विजय नगर थाने पहुंचकर आरोपियों से पूछताछ की.लसूड़िया थाना इलाके में रहने वाली महिला'आंटी' से भी पूछताछ हुई, तो उसने कबूला कि वह लंबे समय से ड्रग कारोबार से जुड़ी है और ग्राहकों को अलग अलग नाम से अपना परिचय देती है.वह काफी समय पहले धार से इंदौर आयी थी. फिर यहां बड़े बड़े लोगों के संपर्क में आयी.बड़ी पार्टियों में जाना शुरू किया. उसी दौरान उसका परिचय एक युवती से हुआ. उसने जल्द अमीर होने का रास्ता बताया. बस फिर उसी के साथ ड्रग्स का कारोबार शुरू कर दिया.

बाहर से बुलायीं लड़कियां
ड्रग्स की सप्लाय के लिए लड़कियों का सहारा लिया. कुछ बाहरी देशों से लड़कियों को बुलाकर उनसे देह व्यापार भी कराया. फिर धीरे धीरे उनके माध्यम से ही लोगों के संपर्क में आयीं और ड्रग कारोबार को फैला लिया.

जिम के ज़रिए सप्लाय
इतना ही नहीं धीरे धीरे पब, प्राइवेट पार्टी में भी जाना चालू किया. जिम के कुछ ट्रेनर से भी सम्पर्क किया और फिर उनके माध्यम से जिम में आने वाली लड़कियों को ट्रायल के लिए ड्रग दिया.जिम के ट्रेनर लड़कियों को पतला होने और लड़कों को मसल्स बनाने का लालच देकर ड्रग्स की लत लगाते थे. एक बार लत लग जाने के बाद ग्राहक ये ड्रग किसी भी हालत में खरीदने के लिए तैयार रहता था.
 
ड्रग और लड़कियां सप्लाई
गिरफ्तार 'आंटी' का देश भर के कई राज्यों में कनेक्शन फैला हुआ था. ये न सिर्फ ड्रग बल्कि लड़कियां सप्लाय भी करती थीं. इससे पूछताछ में बाहरी देशों से सम्पर्क भी उजागर हुए है. पुलिस ने अब इनके सभी नेटवर्क ध्वस्त करने की योजना बना ली है. सभी को गिरफ्तार कर कार्रवाई के लिए अलग अलग टीमों को जिम्मा भी सौंप दिया है. पुलिसिया पूछताछ में 'आंटी' ने खुद को बेहद सुशिक्षित बताया.उसने शुरुआत में पुलिस को बरगलाने की कोशिश की. लेकिन सख्ती के बाद सभी ठिकानों के बारे में बता दिया.

महंगा बंगला और रसूखदारों का आना-जाना
पुलिस ने 'आंटी' के घर पर छापा मारा तो उसके घर से कई दस्तावेज, बैंक खातों की पासबुक,चैक बुक, महंगे मोबाइल फोन मिले. महिला ने महंगा बंगला किराये पर ले रखा था. जानकारी मिली है कि इस बंगले को लेकर कुछ प्रॉपर्टी विवाद है. 'आंटी' के इस बंगले पर शहर के कई रसूखदारों का आना जाना था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज