लाइव टीवी

इंदौर में युवती सात दिन पहले COVID-19 को मात देकर घर लौटी, दोबारा हुई पॉजिटिव
Indore News in Hindi

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: May 22, 2020, 2:10 PM IST
इंदौर में युवती सात दिन पहले COVID-19 को मात देकर घर लौटी, दोबारा हुई पॉजिटिव
नए मामलों के साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 44582 हो गया है

इंदौर में कोरोना संक्रमित (Corona Infectin) युवती सात दिन पहले ठीक होकर अस्पताल से घर लौटी. घर में छोटा भाई और परिवार के दूसरे सदस्य कोरोना से संक्रमित थे, जिनके संपर्क में आने के बाद वह फिर से कोरोना से संक्रमित हो गई है.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का सबसे बड़ा केंद्र इंदौर (Indore) है. यहां दिनों दिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इस सब के बीच एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. एक युवती जो कोरोना से जंग जीतकर घर लौटी थी, वह दोबारा कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई है. यह बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमित युवती सात दिन पहले कोरोना को हराकर अस्पताल से घर लौटी थी. घर में छोटा भाई और परिवार के दूसरे सदस्य कोरोना से संक्रमित थे, जिनके संपर्क में आने के बाद वह फिर से कोरोना संक्रमित हो गई. उसे फिर से रेड अस्पताल में भर्ती किया गया है.

प्रदेश में दोबारा पॉजिटिव होने का पहला मामला
मध्य प्रदेश के इंदौर के गुमास्ता नगर क्षेत्र में रहने वाले एक ही परिवार के तीन सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. सभी का इलाज चोइथराम अस्पताल में चल रहा था. लेकिन इस युवती की 7 दिन पहले ही रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. उसे सख्त हिदायत दी गई थी वो घर में क्वारंटाइन रहे लेकिन उसने ऐसा नहीं किया. वह घर जाने के बाद सभी से मिलती-जुलती रही.

युवती को अस्पताल में कराया गया भर्ती



युवती के छोटे भाई को सर्दी खांसी व बुखार की शिकायत होने लगी. उसकी जांच करवाई गई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया. सरकारी अमले ने पूरे परिवार के एक बार सैंपल लिए और जो रिपोर्ट आई उसमें कोरोना को हराकर लौटी युवती फिर पॉजिटव निकली. स्वास्थ्य विभाग ने युवती को अस्पताल में भर्ती करा दिया है. मध्य प्रदेश में ये पहला मामला है जिसमें ठीक होने के बाद मरीज फिर से कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.



लापरवाही पड़ी भारी
दरअसल कोरोना को हराकर घर लौटी युवती को उसकी लापरवाही ही भारी पड़ गई. उसके घर में छोटा भाई और परिवार के दूसरे सदस्य संक्रमित थे, उसे उनसे दूर रहना था. अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद डॉक्टरों ने भी युवती को क्वारंटाइन में रहने की हिदायत दी थी, लेकिन उसने इसका पालन नहीं किया. इसी बीच युवती का छोटा भाई कोरोना जांच में पॉजिटिव निकला. इसके बाद परिवार के अन्य सदस्यों का भी सैंपल लिया गया. सैंपल जांच में जो रिपोर्ट आई, उसने स्वास्थ्य महकमे को हिला कर रख दिया. उनके संपर्क में आने के बाद वह फिर से पॉजिटिव हो गई है. अब भाई के साथ उसे दोबारा अस्पताल में भर्ती किया गया है.

ये भी पढ़ें:-

MP: 3000 रुपये में टूटी 12 साल की दोस्ती, उधार मांगे तो चाकू मारकर की हत्या

एक घर से 7 दिन में निकले 123 कोबरा, पंचायत सचिव बोले- सांपों को दूध पिलाओ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 1:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading