नवीन शिक्षा सत्र शुरु होते ही छात्राओं से कराई नाली साफ
Indore News in Hindi

नवीन शिक्षा सत्र शुरु होते ही छात्राओं से कराई नाली साफ
नवीन सत्र के पहले दिन नाली साफ करती छात्राएं

बुरहानपुर में नवीन शिक्षा सत्र शुरु होते ही सरकारी स्कूलों में छात्र-छात्राओं से काम कराने का मामला सामने आने लगा है. ताजा मामला शहर की नागझिरी सरकारी पाठशाला का है. यहां पर सोमवार को स्कूल के पहले दिन ही शिक्षिका ने स्कूल की छात्राओं से नाली की सफाई कराई.

  • Share this:
बुरहानपुर में नवीन शिक्षा सत्र शुरु होते ही सरकारी स्कूलों में छात्र-छात्राओं से काम कराने का मामला सामने आने लगा है. ताजा मामला शहर की नागझिरी सरकारी पाठशाला का है. यहां पर स्कूल के पहले दिन ही शिक्षिका ने स्कूल की छात्राओं से नाली की सफाई कराई. जागरुक नागरिकों ने इसे अनुचित करार देते हुए इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया और तो और शिक्षिका वीडियो में डंके की चोट पर यह कहती नजर आई की उनके कहने पर ही छात्राए नाली की सफाई कर रही हैं.

मामले के मीडिया में आने के बाद शिक्षा विभाग हरकत में आ गया है. शिक्षा विभाग के मुखिया जिला शिक्षा अधिकारी ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने बताय़ा कि दो शिक्षकों के माध्यम से मामले की जांच कराई जा रही है. शिक्षा अधिकारी ने संकेत दिए अगर शिक्षिका द्वारा छात्राओं से नाली सफाई का मामला साबित होता है तो शिक्षिका के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है बुरहानपुर जिला महिला बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनीस का गृह जिला है. जब इस जिले की हालत यह है तो प्रदेश के दूसरे जिलो की हालत क्या होगी, इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading