• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • भारत-बांग्लादेश क्रिकेट टेस्ट मैच : भारत के लिए लकी रहा है इंदौर का होल्कर स्टेडियम

भारत-बांग्लादेश क्रिकेट टेस्ट मैच : भारत के लिए लकी रहा है इंदौर का होल्कर स्टेडियम

इंदौर में गुरुवार से भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच शुरू हो रहा है.

  • Share this:
इंदौर. इंदौर (Indore) के होल्कर स्टेडियम (holkar stadium) में आज से भारत-बांग्लादेश के बीच पहला क्रिकेट टैस्ट मैच (India-Bangladesh cricket test match) खेला जा रहा है. दोनों टीमें जोश में हैं. लेकिन इस स्टेडियम का इतिहास देखें तो इसने हमेशा भारत का साथ दिया है. यहां खेले गए मैच हमेशा भारत ने जीते.

भारत के लिए भाग्यशाली मैदान
भारतीय टीम के लिए होल्कर स्टेडियम हमेशा लकी साबित हुआ. यहां अब तक हुए अंतर्राष्ट्रीय मैचों में से सात में भारत ने जीत दर्ज की. इस मैदान पर एकमात्र टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ अक्टूबर 2016 में खेला था, जिसमें भारत ने उसे 321 रनों के भारी अंतर से हराया था. होल्कर स्टेडियम के इतिहास का पहला एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच 15 अप्रैल 2006 को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया था. उस मैच में भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराया था. दूसरा वन डे मैच 17 नवंबर 2008 में इंडिया और इंग्लैंड के बीच हुआ. उसमें भारत ने 53 रन से जीत दर्ज की थी. तीसरा मैच 8 दिसम्बर 2011को भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया. जिसे भारत ने 153 रन से जीता,चौथा मैच 14 अक्टूबर 2015 को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुआ जिसमें भारत ने 22 रन से साउथ अफ्रीका को पटकनी दी थी. वहीं 24 दिसम्बर 2017 को हुए भारत ऑस्ट्रेलिया पांचवे वनडे मैच में भारत 5 विकेट से जीता था. होलकर स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टैस्ट मैच में भारत ने 11 अक्टूबर 2016 को न्यूजीलैंड को 321 रन से हराया था .ये मुकाबला इंदौर ही नहीं,बल्कि पूरे मध्यप्रदेश के इतिहास का पहला टेस्ट मैच था जो भारत की जीत के कारण स्थानीय दर्शकों के लिये खासतौर पर यादगार बन गया था.

T-20 में भी अजेय
अब तक हुए एक मात्र टी ट्वन्टी मुकाबले में भी भारत ने श्रीलंका को 88 रनों से शिकस्त दी थी. इसके अलावा इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 5 आईपीएल मैच भी खेले गए. इनमें 2011 में दो मैच और 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब के तीन मैच खेले गए.

स्टेडियम का जायज़ा - बुधवार को  प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने यहां पहुंचकर मैच की तैयारी का जायज़ा लिया था. साथ ही उम्मीद जताई थी कि स्वच्छता में नंबर वन इंदौर शहर खेल में भी नंबर वन बने.

 

ये भी पढ़ें-भोपाल में डेंगू: स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई बैठक, ड्रोन से दवा का छिड़काव

महुआ पेड़ के लिए बवाल : हमले में टीआई सहित कई पुलिसवाले घायल

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज