होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /India VS Nz : होलकर स्टेडियम पर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, इंदौर में ऐसे मना जश्न

India VS Nz : होलकर स्टेडियम पर टीम इंडिया ने रचा इतिहास, इंदौर में ऐसे मना जश्न

मैच खत्म होते ही होलकर स्टेडियम के बाहर जश्न शुरू हो गया. स्टेडियम से दर्शक नाचते गाते और तिरंगा लहराते निकले.

मैच खत्म होते ही होलकर स्टेडियम के बाहर जश्न शुरू हो गया. स्टेडियम से दर्शक नाचते गाते और तिरंगा लहराते निकले.

India VS Nz 3rd one day Match : बल्लेबाजी सपोर्ट करने वाली होलकर स्टेडियम की पिच पर न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीता और भा ...अधिक पढ़ें

इंदौर. भारतीय क्रिकेट टीम ने इंदौर के होलकर स्टेडियम पर इतिहास रच दिया. तीसरे वन डे क्रिकेट मैच में उसने न्यूजीलैंड को 90 रन से हरा दिया. इसी के साथ टीम इंडिया अब वनडे क्रिकेट में दुनिया की नंबर वन टीम बन गई है. टी-20 में हम पहले से ही नंबर वन हैं. टेस्ट मैचों में रैंकिंग नंबर दो पर है.

भारत ने तीसरे मैच में भी न्यूजीलैंड को हराकर वनडे मैचों की श्रृखंला में क्लीन स्वीप किया है. इससे पहले टीम इंडिया ने 1988 और 2010 में भी सीरिज जीतकर क्लीन स्वीप किया था. ये भारत ने लगातार 7वां वनडे मैच जीता है. इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 90 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही भारतीय टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरिज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया.

385 रन का विशाल स्कोर
बल्लेबाजी सपोर्ट करने वाली होलकर स्टेडियम की पिच पर न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी की न्यौता दिया. भारत ने नौ विकेट खोकर 385 रन का स्कोर बनाया. शुभमन गिल ने 78 गेंदों पर 112 रन बनाए, तो रोहित शर्मा ने 85 गेंदों पर 101 रन बनाए. इन दोनों के अलावा हार्दिक पंड्या ने भी अच्छी बैटिंग की. उन्होंने 38 गेंदों पर 54 रन बनाए. विराट कोहली आज नहीं चल पाए. वे मात्र 36 रन ही बना पाए.

295 रन पर सिमटी कीवी टीम
न्यूजीलैंड की ओर से जैकब डफी और ब्लेयर टिकनर ने 3-3 विकेट लिए. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 41.2 ओवर में 295 रन पर ऑलआउट हो गई. ,जबकि ड्वेन कॉन्वे ने 138 रन की शतकीय पारी खेली. लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. कॉन्वे के अलावा हेनरी निकल्स ने 42 और माइकल ब्रेसवेल ने 26 रन बनाए.

स्टेडियम में जश्न
मैच खत्म होते ही होलकर स्टेडियम के बाहर जश्न शुरू हो गया. स्टेडियम से दर्शक नाचते गाते और तिरंगा लहराते निकले. वे भारत माता की जय और वर्ल्ड कप जीतेगा इंडिया के नारे लगा रहे थे. पूरा इलाका उत्साह के माहौल से सराबोर दिखाई दिया.

Tags: Cricket news, Indore News Update

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें