होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /भारत-साउथ अफ्रीका तीसरा T-20 मैच आज इंदौर में, घर से निकलने से पहले जान लें शहर का ट्रैफिक प्लान

भारत-साउथ अफ्रीका तीसरा T-20 मैच आज इंदौर में, घर से निकलने से पहले जान लें शहर का ट्रैफिक प्लान

India-south africa t20 match. आज हो रहे भारत-साउथ अफ्रीका टी 20 क्रिकेट मैच के लिए शाम 4 बजे से दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री दी जाएगी.

India-south africa t20 match. आज हो रहे भारत-साउथ अफ्रीका टी 20 क्रिकेट मैच के लिए शाम 4 बजे से दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री दी जाएगी.

History of Holkar Stadium : होलकर स्टेडियम में अब तक नौ अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं.इनमें से दो टेस्ट, पांच वनडे और द ...अधिक पढ़ें

इंदौर. इंदौर के होलकर स्टेडियम में इंडिया – साउथ अफ्रीका की टीम के बीच T-20 क्रिकेट मैच होने जा रहा है. दोनों टीम सोमवार को इंदौर पहुंच चुकी हैं. इंदौर के लोग इस बार अपने शहर के दो खिलाड़ियों आवेश खान और रजत पाटीदार को अपने घरेलू मैदान पर खेलते देखेंगे. पूरे स्टेडियम और उसके आसपास के इलाके में सुरक्षा का कड़ा पहरा है. ड्रोन कैमरों से नजर रखी जा रही है. मैदान के बाहर घुड़सवार पुलिस जवान भी तैनात किए गए हैं. शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव रहेगा.

इंदौर के होलकर स्टेडियम में आज होने वाले इंडिया साउथ अफ्रीका टी -20 मुकाबले के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. चप्पे चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात हैं. हाईराइज बिल्डिंगों पर सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं. मैच व्यवस्था के लिए डेढ़ हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. पुलिस मुख्यालय से भी बल मंगाया गया है. 800 से ज्यादा निजी सुरक्षाकर्मियों को लिया गया है, पूरे मार्ग पर 150 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. घुड़सवार पुलिस और ड्रोन कैमरों से नजर रखी जाएगी.

ये चीजें नहीं ले जा सकेंगे दर्शक
शाम 4 बजे से दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश दिया जाएगा. स्टेडियम में रेडियो, शीशी, ट्रांजिस्टर,बोतल, इंजेक्शन, चाकू, नुकीली चीजें, हथियार, शराब और नशीले पदार्थ, कैमरा, हैंड बैग, माचिस, सिगरेट, टिफिन, पावर बैंक, हेलमेट, पटाखे, ज्वलनशील पदार्थ, लैपटाप, डिब्बे, बड़े लेडीज बैग, सेल्फी स्टिक और सिक्के ले जाने पर रोक लगाई गई है.

ऐसी रहेगी ट्रैफिक और पार्किंग व्यवस्था
यातायात डीसीपी महेशचंद जैन ने बताया मैच के दौरान 300 से ज्यादा ट्रैफिक पुलिस के जवान यातायात व्यवस्था संभालेंगे. स्टेडियम के आसपास पार्किंग व्यवस्था न के बराबर है. इसलिए सिर्फ पासधारी वाहनों को छोड़कर किसी भी वाहन को स्टेडियम की तरफ जाने नहीं दिया जाएगा. स्वामी विवेकानंद स्कूल और बास्केटबाल कांप्लेक्स में पार्किंग पास वाले वाहनों का प्रवेश घंटाघर की तरफ से रखा गया है. स्टेडियम के अंदर बाहर आइटीसी, अभय प्रशाल में पार्किंग के लिए आने वाली गाड़ियां लैंटर्न चौराहा और यशवंत क्लब की तरफ से आ सकती हैं. बगैर पास वाली गाड़ियां बाल विनय मंदिर स्कूल, एसजीएसआइटीएस और पंचम की फैल में खड़ी करवाई जाएंगी. पुलिस ने अपील की है कि असुविधा से बचने के लिए लोग सिटी बसों और लोक परिवहन के साधनों का उपयोग करें. साथ ही लोगों से ये भी अपील की गई है कि वे मैच के दौरान पलासिया से घंटाघर, हाई कोर्ट, रीगल तिराहा, मालवा मिल से लेंटर्न चौराहा, मालवा मिल से जंजीरवाला चौराहे की ओर के मार्ग पर जाने से बचें. ये व्यवस्था कल दोपहर 2 बजे से मैच खत्म होने तक रहेगी.

घर से निकलने से पहले ये जान लें
क्रिकेट मैच की वजह से आज शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव रहेगा. गीता भवन चौराहे से घंटाघर तक वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी.
– गीता भवन से हुकमचंद घंटाघर की तरफ वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी.
– इंडस्ट्री हाउस से जंजीरावाला चौराहा मार्ग भी बंद रहेगा

– लैंटर्न चौराहे से जंजीरावाला चौराहे की तरफ भी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा.

– हुकमचंद घंटाघर से जंजीरावाला की तरफ वाहनों का आना प्रतिबंधित रहेगा.

– एमजी रोड, रेसकोर्स रोड, भंडारी ब्रिज, राजकुमार ब्रिज सर्कल पर लोडिंग वाहन लाना प्रतिबंधित रहेगा.

पास वाले वाहनों के लिए प्रवेश व्यवस्था
– स्वामी विवेकानंद स्कूल और बास्केटबाल कांप्लेक्स में पार्क होने वाले वाहनों को घंटाघर की तरफ से प्रवेश दिया जाएगा.

– स्टेडियम के अंदर,बाहर, आइटीसी,अभय प्रशाल की पार्किंग में आने वाली गाड़ियों को लैंटर्न चौराहा और यशवंत क्लब की तरफ से आना होगा.

– हुकमचंद घंटाघर और पंचम की फैल तरफ से आने वाले दर्शकों का प्रवेश जंजीरावाला चौराहे से होगा.

– लैंटर्न चौराहे की तरफ से आने वाले दर्शक स्टेडियम की तरफ पैदल ही आ सकेंगे.

28 हजार दर्शक क्षमता वाला होलकर स्टेडियम
होलकर स्टेडियम में 28 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है. आज होने वाले मैच के सभी टिकट बिक चुके हैं. इसका निर्माण 1990 में हुआ था. जिस पर कुल 44.26 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. ये पहले महारानी उषाराजे ट्रस्ट क्रिकेट मैदान के नाम से जाना जाता था. 2010 में मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने इसका नाम बदलकर होलकर क्रिकेट स्टेडियम कर दिया. इस स्टेडियम की गिनती दुनिया के सबसे छोटे मैदानों में होती है.

अब तक कुल 9 इंटरनेशनल मैच
होलकर स्टेडियम में अब तक नौ अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं.इनमें से दो टेस्ट, पांच वनडे और दो टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले शामिल हैं. पहला अंतर्राष्ट्रीय वन डे मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच 15 अप्रैल 2006 को खेला गया था. पहला टेस्ट मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच 8-11 अक्टूबर 2016 में खेला गया था. पहला टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच भारत और श्रीलंका के बीच 22 दिसंबर 2017 को खेला गया था.

Tags: Cricket news, Indore news, T20 cricket

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें