लाइव टीवी

IND vs BAN: दुनिया को पाठ पढ़ाएगा इंदौर टेस्ट, पूरा शहर तैयारियों में जुटा, जानें क्या होने वाला है खास

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 2:52 PM IST
IND vs BAN: दुनिया को पाठ पढ़ाएगा इंदौर टेस्ट, पूरा शहर तैयारियों में जुटा, जानें क्या होने वाला है खास
इंदौर टेस्ट मैच के जरिए लोगों को स्वच्छ भारत का संदेश दिया जाएगा

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 2:52 PM IST
  • Share this:
अरुण कुमार त्रिवेदी, इंदौर. मेहमान टीम बांग्लादेश (Bangladesh) से टी20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया (Team  India) की नजर दो टेस्ट मैचों की सीरीज पर है, जो 14 नवंबर से शुरू होगी. सीरीज का पहला मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं दूसरा मैच 22 नवंबर से कोलकाता के इर्डन गार्डन्स में खेला जाएगा. जो ऐतिहासिक होगा. यहां पिंक बॉल से डे नाइट मैच खेला जाएगा. हालांकि इंदौर का मैच भी काफी खास होने वाला है. यह मैच दुनिया को स्वच्छता का पाठ पढ़ाने वाला है. इसके लिए पूरा शहर इसकी तैयारियों में जुट चुका है.

मैच के जरिए दिया जाएगा स्वच्छता का संदेश
देश से सबसे साफ शहर में हो रहे इस क्रिकेट मैच के जरिए देश और दुनिया को स्वच्छता का संदेश दिया जाएगा. मैच के दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूरी तरह से बैन रहेगा. स्टेडियम में मिट्टी और धातु के सामान का ही उपयोग किया जाएगा, जिससे देश- विदेश से आने वाले दर्शक इंदौर से सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने का मैसेज साथ लेकर जाएंगे. जिससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) का स्वच्छ भारत का सपना साकार हो सके.

india vs bangladesh, indore test match, Swachh Bharat mission, pm modi, cricket, sport news, भारत बनाम बांग्लादेश, स्वच्छ भारत अभियान, क्रिकेट
पहले टेस्ट मैच के लिए पिच तैयार करते कर्मी.


सांसद भी एमपीसीए को लिखे चुके हैं पत्र
इंदौर में 14 नवंबर को होने जा रहे भारत-बांग्लादेश (India vs Bangladesh) टेस्ट मैच के लिए सांसद शंकर लालवानी भी एमपीसीए अध्यक्ष को पत्र लिख चुके हैं. पत्र के माध्यम से उन्होने देश में तीन बार सफाई में नंबर वन रहे शहर में मैच पूरी तरह कचरा और प्लास्टिक मुक्त रखने के लिए सुझाव दिए. एमीसीए के अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर को लिखे पत्र में सांसद ने कहा सिंगल यूज प्लास्टिक के सामान का प्रयोग स्टेडियम में ना हो. स्टेडियम में पारंपरिक मिट्‌टी और धातु के सामान का प्रयोग करें. कपड़े और जूट की थैली का प्रयोग सामान लाने व ले जाने में किया जाए. दर्शकों को रिड्यूज, रिसाइकल, रि-यूज के लिए प्रेरित करें. स्टेडियम में आने वाले दर्शकों को इस तरह के सामानों के प्रयोग करने पर मनाही हो.

india vs bangladesh, indore test match, Swachh Bharat mission, pm modi, cricket, sport news, भारत बनाम बांग्लादेश, स्वच्छ भारत अभियान, क्रिकेट
बीसीसीआई के पिच क्यूरेटर तापोस चटर्जी ने भी स्टेडियम पहुंच कर पिच का जायजा लिया है.

Loading...

मंगलवार को अभ्यास करने उतरी टीम
दोनों टीमें सोमवार दोपहर तक इंदौर पहुंच गई. कड़ी सुरक्षा के बीच खिलाड़ियों को होटल तक पहुंचाया गया. टीम आज आराम कर रही है और 12 और 13 नवंबर को अभ्यास के लिए मैदान पर उतरेंगी. वहीं बीसीसीआई (BCCI) के पिच क्यूरेटर तापोस चटर्जी ने भी स्टेडियम पहुंच कर पिच का जायजा लिया है.

बांग्लादेश के खिलाफ जीत के हीरो रहे दीपक चाहर को इस खिलाड़ी ने कहा- बेशर्म

मिलिए मकड़ी की एक नई प्रजाति 'मारेंगो सचिन तेंदुलकर' से, जानें क्या है मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 6:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...