• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • भारत VS बांग्लादेश टैस्ट मैच : इंदौर पर चढ़ा क्रिकेट का खुमार

भारत VS बांग्लादेश टैस्ट मैच : इंदौर पर चढ़ा क्रिकेट का खुमार

भारत VS बांग्लादेश टैस्ट मैच : इंदौर में क्रिकेट का क्रेज

क्रिकेट का क्रेज बच्चों के भी सिर चढ़कर बोल रहा है.चिल्ड्रंस डे (children's day) पर छोटे छोटे बच्चे तिरंगा हाथ मे लेकर मैच देखने पहुंचे. बच्चे आज स्कूल नहीं गए क्योंकि वो भारत बंग्लादेश मैच (India vs Bangladesh Test match) देखना चाह रहे थे.

  • Share this:
इंदौर.भारत और बांग्लादेश (India and Bangladesh) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच  (The first match of Test series) इंदौर के होल्कर स्टेडियम (Holkar Stadium) में खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन बांग्लादेश की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.बंग्लादेश की पूरी टीम 150 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. गुरुवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंग्लादेश की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने धो दिया. बैटिंग के लिए उतरी भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल ख़त्म होने तक एक विकेट खोकर 86 रन बना लिए हैं.

इससे पहले सुबह करीब 8 बजे दोनों टीमें कड़ी सुरक्षा के बीच स्टेडियम पहुंचीं. पहले इंडियम टीम के खिलाड़ी बस में सवार होकर स्टेडियम पहुंचे उसके बाद बंग्लादेश के खिलाड़ियों को लेकर बस होल्कर स्टेडियम आयी.मैच खत्म होने के बाद शाम साढ़े पांच बजे दोनों टीमें होटल रवाना कर दी गयीं.

करीब 16 हजार दर्शक देख रहे मैच
भारत और बांग्लादेश के बीच दो टैस्ट मैच की सीरीज का पहला मैच गुरुवार से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है. लगभग 27 हजार दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में करीब 16 हजार दर्शक पहले दिन का मैच देखने पहुंचे. इंदौर के अलावा कई राज्यों से क्रिकेट प्रेमी यहां आए हैं. मैच को लेकर लोगों में गजब का उत्साह दिखाई दे रहा है.

स्वच्छता का संदेश
देश के सबसे साफ शहर इंदौर में हो रहे भारत बंग्लादेश टेस्ट मैच के दौरान स्वच्छता का संदेश भी दिया जा रहा है. स्टेडियम के अंदर दर्शक स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं. स्टेडियम के बाहर डस्टबिन और स्वच्छता की तख्ती लेकर खड़ा यश बैरागी नाम का शख्त लोगों स्वच्छ भारत का संदेश देता रहा. बड़नगर में रहने वाले इस युवक ने स्वच्छता का बीड़ा उठाया है. वो मैच देखने आ रहे खेल प्रेमियों से स्वच्छता की अपील करता रहा. नगर निगम की टीम भी स्टेडियम की सफाई के लिए मुस्तैद है. सफाई कर्मचारी हर 10 मिनट में स्टेडियम में पहुंचकर सफाई कर रहे थे. बाहर भी सफाई कर्मी मौजूद थे. सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूरी तरह से रोक है.

सफाई मित्रों ने लिया मैच का लुत्फ
इंदौर को सफाई में चौथी बार नंबर वन बनाने के लिए सफाई मित्रों की हौसला अफजाई भी इस मैच के जरिए की जा रही है. इंदौर नगर निगम के 50 सफाई मित्रों को बस में बैठाकर होल्कर स्टेडियम लाया गया. यहां उन्होंने पहली बार स्टेडियम में बैठकर मैच का लुत्फ लिया.तीन बार से इंदौर को देश के सबसे साफ शहरों में जगह दिलाने वाले सफाई मित्रों के लिए ये बड़ा तोहफा है. मैच के दौरान ये सभी इंदौर सफाई में लगाएगा चौका के बैनर लेकर प्रचार करते दिखे.
 

बंग्लादेश के फैन भी पहुंचे
इंदौर के होल्कर स्टेडियम में चल रहा भारत बंग्लादेश क्रिकेट मैच देखने बंग्लादेश से भी क्रिकेट प्रेमी भारत पहुंचे हुए हैं. ये अलग अलग वेशभूषा में नजर आए. बंग्लादेश टीम की हौसला अफजाई करने एक अनोखा फैन भी स्टेडियम के बाहर दिखाई दिया.नूर बख्श इकतारा वाद्ययंत्र लेकर मैच देखने पहुंच गए. वे इसे बजाकर और नाचकर बंग्लादेश के क्रिकेट खिलाड़ियों को चीयरअप करते रहे.

सचिन तेंदुलकर का फैन आया
इंदौर के होल्कर स्टेडियम में चल रहा भारत बांग्लादेश टेस्ट मैच को देखने क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का एक फैन भी पहुंचा.अपने शरीर पर तिरंगा झंडा बनवाए ये क्रिकेट प्रेमी शंख बजाता हुआ स्टेडियम पहुंचा. टीम इंडिया के लिए पूरे जोश से शंखनाद किया. वो शंख बजाकर भारतीय टीम को चीयरअप कर रहा था.

चिल्ड्रंस डे पर बच्चों में दिखा क्रिकेट प्रेम
क्रिकेट का क्रेज बच्चों के भी सिर चढ़कर बोल रहा है.चिल्ड्रंस डे पर छोटे छोटे बच्चे तिरंगा हाथ मे लेकर मैच देखने पहुंचे. बच्चे आज स्कूल नहीं गए क्योंकि वो भारत बंग्लादेश मैच देखना चाह रहे थे. ये बच्चे विराट कोहली और रोहित शर्मा के फैन थे. काफी दूर से पैदल चलकर ये नन्हे फैंस टीम इंडिया को चीयरअप करने स्टेडियम पहुंचे थे.

पहले दिन का स्कोर-पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है. भारत ने रोहित शर्मा (6) का विकेट खोकर 86 रन बनाए लिए थे. चेतेश्वर पुजारा (37) और मयंक अग्रवाल (43) रन बनाकर खेल रहे हैं. इससे पहले भारत की शानदार गेंदबाजी के सामने  बांग्लादेश की पहली पारी 150 रन पर ही सिमट गई थी.

ये भी पढ़ें-बाल दिवस पर CM कमलनाथ की शिक्षकों से अपील-समय पर स्कूल आएं, गंभीरता से पढ़ाएं

CM कमलनाथ की अपील पर खरे उतर रहे हैं नरसिंहपुर के ये शिक्षक...

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज