• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • इंदौर से गए 136 यात्रियों का दुबई एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत, मंत्रियों ने की अगवानी

इंदौर से गए 136 यात्रियों का दुबई एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत, मंत्रियों ने की अगवानी

इंदौर-दुबई फ्लाइट बुधवार से दोबारा शुरू हुई है

इंदौर-दुबई फ्लाइट बुधवार से दोबारा शुरू हुई है

Indore : आज से शुरू हुई फ्लाइट बेंगलुरू से इंदौर आएगी और इंदौर से दुबई के लिए उड़ान भरेगी और वापिसी में दुबई से इंदौर लैंड करेगी. यहां से ये फ्लाइट बेंगलुरू जाएगी. ये फ्लाइट दो जगह से कनेक्ट रहेगी. आज इंदौर से 136 यात्रियों को लेकर फ्लाइट दुबई पहुंची.

  • Share this:

इंदौर. कोरोना काल में बंद हुई इंदौर (Indore) से दुबई के लिए सीधी उड़ान फिर से शुरू हो गई है. आज नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj) ने वर्चुअली इस इंटरनेशनल फ्लाइट का शुभारंभ किया. इस दौरान इंदौर एयरपोर्ट पर जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय मौजूद थे. उन्होंने दुबई की पहली महिला यात्री को बोर्डिंग पास दिया. वहीं दुबई पहुंचने पर यात्रियों का भव्य स्वागत किया गया. दोनों देशों के एयरपोर्ट पर केक काटे गए.

इंदौर के लोगों को आज बड़ी सौगात मिली है. पिछले साल 25 मार्च से बंद इंदौर से दुबई के बीच सीधी इंटरनेशनल फ्लाइट फिर से शुरू हो गई है. इस फ्लाइट को फिर से शुरू करने की लम्बे समय से मांग की जा रही थी. इसके लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान और नागरिक उड्डय़न मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी इंदौर के जनप्रतिनिधियों ने बात की थी. उसके बाद ये खुशखबरी आई है.

बेंगलुरू-इंदौर-दुबई
ये फ्लाइट बेंगलुरू से इंदौर आएगी और इंदौर से दुबई के लिए उड़ान भरेगी और वापिसी में दुबई से इंदौर लैंड करेगी. यहां से ये फ्लाइट बेंगलुरू जाएगी. ये फ्लाइट दो जगह से कनेक्ट रहेगी. आज इंदौर से 136 यात्रियों को लेकर फ्लाइट दुबई पहुंची. वहां दुबई सरकार के मंत्रियों ने यात्रियों का स्वागत किया और संभावना व्यक्त की कि ये फ्लाइट भारत दुबई के बीच व्यापार के नए कीर्तिमान स्थापित करेगी.

ये भी पढ़ें-MP : 27% OBC Reservation पर रोक बरकरार, अब अंतरिम आदेश नहीं सीधे अंतिम सुनवाई करेगा HC

इंदौर एयरपोर्ट पर कार्यक्रम
इंदौर एयरपोर्ट पर कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और सांसद शंकर लालवानी ने फ्लाइट की पहली यात्री रश्मि दीक्षित को बोर्डिंग पास दिया. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा मालवा निमाड़ के किसानों का माल एक्सपोर्ट करने के लिए उन्होंने कुछ समय पहले दुबई में सर्वे किया था. इससे पता चला कि गुलाब और गेंदे के फूल और सब्जियां वहां काफी पसंद की जाती हैं. इसके लिए कार्गों फ्लाइट शुरू करने की जरूरत है.

इंदौर से ग्वालियर उड़ान
आज से इंदौर से ग्वालियर के लिए भी इंडिगो की फ्लाइट शुरू हुई है. इन फ्लाइट्स के शुरू होने से इंदौर की कनेक्टिविटी बढ़ेगी. जिससे इस क्षेत्र के आर्थिक विकास को नए पंख लगेंगे. एयरपोर्ट डायरेक्टर का कहना है दुबई फ्लाइट के रिस्पांस को देखते हुए आगे दूसरे देशों के लिए भी उड़ानें शुरू की जाएंगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज