इंदौर: सख्त लॉकडाउन के दावे के बीच रोज बढ़ रहे Corona के 80 मरीज, संक्रमितों का आंकड़ा 3200 पार
Indore News in Hindi

इंदौर: सख्त लॉकडाउन के दावे के बीच रोज बढ़ रहे Corona के 80 मरीज, संक्रमितों का आंकड़ा 3200 पार
देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में इंदौर शामिल है. (प्रतीकात्मक फोटो)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore ) में कोरोना संक्रमण (Corona infection) के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore ) में कोरोना संक्रमण (Corona infection) के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. जबकि शहर में देश का सबसे सख्त लॉकडाउन (Lockdown) लागू होने का दावा किया ज रहा है. गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के मेडिकल बुलेटिन में 78 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, जिसके बाद पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3260 पर पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में 1317 सैंपल लिए गए, जिसमें से 891 सैंपल की जांच की गई. इसमें से 769 सैंपल निगेटिव निकले और 78 पॉजिटिव पाए गए. इंदौर देश के उन टॉप जिलों में शामिल है, जिनमें कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं.

इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि अब तक जिले में 31 हजार 513 सैंपल की जांच की गई है. अब तक जिले में 3 हजार 260 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. पिछले मेडीकल बुलेटिन में 3 मरीजों की मौत की पुष्टि के बाद अभी तक कोरोना संक्रमण की वजह से 122 लोगों की जाने जा चुकी हैं. वही 1583 मरीजों का अभी भी शहर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. उधर पूर्व में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद स्वस्थ हुए 18 मरीजों को बुधवार को विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी गई. अब तक जिले में कोरोना से स्वस्थ होकर 1555 लोग अपने घरों को लौट चुके हैं.

संक्रमण की दर 8 फीसदी
इंदौर में एक बार फिर कोरोना संक्रमण की दर बढ़कर 8 फीसदी पर पहुंच गई है. हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल कलेक्ट करने की क्षमता को बढ़ दिया है, पिछले 24 घंटे में 1317 लोगों के सैंपल लिए गए लेकिन जांच की गति अभी भी धीमी है. सिर्फ 891 सैंपल की ही जांच हो पाई. जबकि जिस तरह से संक्रमण बढ़ रहा है ऐसे में जांच का दायरा बढ़ाने की जरूरत बताई जा रही है.



नहीं आ पाई 1 घंटे में रिजल्ट देने वाली मशीन


इंदौर में बढ़ते संक्रमण के चलते प्रशासन ने अमेरिका से खास तरह की फुली ऑटोमैटिक मशीन मंगवाने की बात कही थी जो एक घंटे के अंदर कोरोना टेस्ट के परिणाम दे देती. इस मशीन को 20 मई तक शहर पहुंचना था, लेकिन ये अभी तक नहीं पहुंची है.

ये भी पढ़ें:
Lockdown के दौरान इस गलत काम में भोपाल बना नंबर-1, दर्ज हुए 5679 केस, पुलिस ने कमाए ₹58 लाख

Lockdown फंसे अपने मजदूरों को किसान ने फ्लाइट से भेजा घर, बुक कराई ₹68 हजार की टिकट
First published: May 28, 2020, 9:52 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading