Assembly Banner 2021

इंदौर में कोरोना रिटर्न ने बढ़ाई चिंता : लगातार 7 वें दिन 133 नये मरीज़ मिले, 2 की मौत

कलेक्टर ने कहा सहयोग, संयम और सतर्कता इस थ्री एस सिद्धांत का पालन करके ही हम सुरक्षित रह सकते हैं.

कलेक्टर ने कहा सहयोग, संयम और सतर्कता इस थ्री एस सिद्धांत का पालन करके ही हम सुरक्षित रह सकते हैं.

INDORE : कलेक्टर मनीष सिंह ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना से बचाव के लिए गाइड लाइन का पालन करें.सभी लोग मास्क लगाएं.सैनिटाइजर का उपयोग करें.सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

  • Share this:
इंदौर.इंदौर (Indore) में कोरोना रिटर्न ने चिंता बढ़ा दी है.शहर में लगातार 7वें दिन 100 से ज़्यादा संक्रमित मरीज मिलने से परेशानी बढ़ गई है.पिछले 24 घंटे में 1,139 संदिग्ध मरीजों के सैम्पल की जांच की गई जिसमें 133 नए कोरोना पॉजिटिव (Positive) मरीज सामने आए हैं.इस तरह यहां अब तक जांचे गए 8,26,974 सैम्पल्स में से कुल 59,234 संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं. मेडिकल बुलेटिन में दो और मरीजों की मौत की पुष्टि के बाद अब तक कोरोना शहर में 933 लोगों की जान ले चुका है. उधऱ एक्टिव मरीजों की संख्या 803 पर पहुंच गई है.

मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कलेक्टर मनीष सिंह ने निजी और सरकारी अस्पतालों से 30 फीसदी आईसीयू वॉर्ड और बेड रिजर्व रखने के निर्देश दिए हैं. शहर के 42 प्राइवेट और 4 सरकारी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया.यहां इंदौर के अलावा आसपास के जिलों से भी मरीज आते हैं.इस बीमारी में सबसे ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत होती है.इसलिए इसकी पूरी तैयारी करने को कहा गया है. निजी अस्पतालों से कहा गया है कि जिन्होंने कोविड-19 के बेड की संख्या कम कर दी थी,वापस अपनी क्षमता बढ़ा लें.इसके साथ ही निजी अस्पताल कोरोना के लिए तय दरों पर ही इलाज करें.इसमें किसी तरह की अनियमितता ना हो.

जनता से अपील
लोगों से भी अपील की जा रही है कि वे कोरोना से बचाव के लिए गाइड लाइन का पालन करें.सभी लोग मास्क लगाएं.सैनिटाइजर का उपयोग करें.सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.कलेक्टर ने कहा सहयोग, संयम और सतर्कता इस थ्री एस सिद्धांत का पालन करके ही हम सुरक्षित रह सकते हैं. कोरोना की जंग जीत सकते हैं. कोविड वैक्सीन को लेकर कर्मचारियों के मन में जो भ्रांतियां हैं,उन्हें दूर करने और वैक्सीनेशन के महत्व के बारे में बताने के लिए जागरुकता सत्र भी आयोजित किए जाएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज