• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • INDORE में चूड़ी वाले की पिटाई : शांति से निपट गयी हिंदू जागरण मंच की रैली, 150 अफसर थे तैनात

INDORE में चूड़ी वाले की पिटाई : शांति से निपट गयी हिंदू जागरण मंच की रैली, 150 अफसर थे तैनात

INDORE. आज के इस प्रदर्शन में हिंदूवादी संगठनों के हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए.

INDORE. आज के इस प्रदर्शन में हिंदूवादी संगठनों के हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए.

INDORE : हिंदूवादी संगठनों का प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढंग से निपटने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है. हालांकि एहितयात के तौर पर रैली वाले पूरे रास्ते पर सुबह से ही भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था. शहर भर के करीब 150 से ज्यादा अधिकारी अपने-अपने बल के साथ मुस्तैद थे ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना को होने से रोका जा सके.

  • Share this:

इंदौर. इंदौर (Indore) में चूड़ी वाले की पिटाई और उसके बाद हुए घटनाक्रम के बाद आज हिन्दू जागरण मंच ने डीआईजी (DIG) को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान हजारों की संख्या में हिंदूवादी कार्यकर्ता रैली के रूप में डीआईजी कार्यालय पहुंचे. वहां जमकर नारेबाजी की और पुलिस को अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त रवैया अपनाने की मांग की.

इंदौर में आज हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने डीआईजी ऑफिस पर प्रदर्शन कर महाज्ञापन सौंपा. संगठन के कार्यकर्ता अलग अलग से रैली के रूप में रीगल चौराहे पर जमा हुए. वे अपने हाथों में तिरंगा झंडा और भगवा ध्वज लिए हुए थे. इस दौरान जमकर नारेबाजी हुई. भीड़ की वजह से रास्ते जाम हो गए. इस प्रदर्शन की ड्रोन कैमरों से निगरानी की गई. साथ ही बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे. हिन्दू जागरण मंच के तले ये महाज्ञापन का कार्यक्रम रखा गया था, जिसमें राष्ट्र विरोधी ताकतों पर अंकुश लगाने की मांग की गई.

ये भी पढ़ें-Mob Lynching in Indore : केस में नया मोड़, चूड़ी बेचने वाले युवक पर पॉक्सो एक्ट सहित 9 गंभीर धाराओं में FIR

अराजक तत्वों पर रोक की मांग
मंच ने अपने ज्ञापन में कहा कि इंदौर शहर में लगातार अराजक और हिंदू विरोधी घटनाएं हो रही हैं. पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं. इसे तत्काल रोकने की जरूरत है. 15 अगस्त से अब तक 4 ऐसी घटनाएं हुई हैं. जिनकी वजह से शहर की फिजा बिगड़ी है. ऐसी घटनाएं दोबारा न हों इसका प्रयास करना चाहिए. ताकि शहर में अमन चैन बना रहे और सांप्रदायिक माहौल न बिगड़े. साथ ही हिन्दू संगठनों ने आगामी त्यौहारों जैसे जन्माष्टमी, गोगा नवमी, गणेश उत्सव, नवदुर्गा को परम्परागत तरीके से मनाने की अनुमति देने की भी मांग की.

पुलिस को चेतावनी
जिले के एडीएम पवन जैन ने कहा हिंदू संगठनों ने ज्ञापन देकर शहर का माहौल बिगाड़ने वालों पर कार्रवाई की मांग की है. इन्होंने पहले से ही सूचना दे दी थी कि वे शांतिपूर्ण तरीके से अपनी समस्याएं रखेंगे. उन्होने लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात कही है. बीजेपी प्रवक्ता उमेश शर्मा ने कहा हमारी पुलिस को लेकर कोई शिकायत नहीं है. पुलिस अपना काम कर रही है, लेकिन हिंदू समाज ये चेतावनी देने आया है कि पुलिस प्रशासन उनके धैर्य की परीक्षा न ले.

पुलिस बल के साथ 150 अफसर तैनात
हिंदूवादी संगठनों का प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढंग से निपटने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है. हालांकि एहितयात के तौर पर रैली वाले पूरे रास्ते पर सुबह से ही भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था. शहर भर के करीब 150 से ज्यादा अधिकारी अपने-अपने बल के साथ मुस्तैद थे ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना को होने से रोका जा सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज