• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • INDORE : नगर निगम अफसर से बदसुलूकी कर फंस गए पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, पुलिस ने दर्ज किया केस

INDORE : नगर निगम अफसर से बदसुलूकी कर फंस गए पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, पुलिस ने दर्ज किया केस

मामला दो दिन पुराना है जब राऊ इलाके में दवा के छिड़काव के दौरान पटवारी का कथित रूप से विवाद हो गया था

मामला दो दिन पुराना है जब राऊ इलाके में दवा के छिड़काव के दौरान पटवारी का कथित रूप से विवाद हो गया था

जीतू पटवारी के खिलाफ शिकायत दर्ज न कराने पर उत्तम यादव खुद सरकार और जनप्रतिनिधियों के निशाने पर आ गए थे.

  • Share this:

इंदौर. इंदौर की राजेन्द्र नगर थाना पुलिस ने कांग्रेस विधायक (Congress MLA) जीतू पटवारी (Jitu patwari) के विरुद्ब IPC की धारा 353, 294 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. विधायक के विरुद्ध यह केस निगम अफसर उत्तम यादव ने दर्ज करवाया है.

बात दो दिन पुरानी है. राऊ विधानसभा क्षेत्र के दुर्गा नगर में नगर निगम का अमला दवाई का छिड़काव कर रहा था. उसी दौरान वहां भाजपा के कुछ नेता पहुंचने वाले थे. लेकिन उनसे पहले कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी वहां पहुंचे. निगम के अमले ने दवा का छिड़काव रोक दिया. पटवारी इलाके में कहीं और दवा के छिड़काव के लिए कह रहे थे. निगम अफसरों का कहना था कि फिलहाल दवाई खत्म हो गयी है. इसी बात पर कथित रूप से विवाद हो गया. निगम अफसर उत्तम यादव का आरोप है कि पटवारी ने उनके साथ अभद्रता और गाली गलौज की.

विधायक के खिलाफ शिकायत
घटना के बाद आक्रोशित निगम अफसर थाने पहुंचे और विधायक के विरुद्ध केस दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया. उनके पीछे पीछे बाणगंगा इलाके के कुछ कांग्रेस नेता भी पहुंच गए. दोनों के बीच कुछ सुलह हो गयी. उसके बाद डॉ. उत्तम यादव ने विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने से इंकार कर दिया.

ये भी पढ़ें- MP कांग्रेस को है तेजस्वी युवाओं की तलाश, पार्टी ने निकाली वेकैंसी…आप भी कर सकते हैं एप्लाय

नगर निगम स्टाफ ने की शिकायत
जीतू पटवारी के खिलाफ शिकायत दर्ज न कराने पर यादव खुद सरकार और जनप्रतिनिधियों के निशाने पर आ गए थे. भाजपा के कई नेताओं ने सोशल मीडिया पर उनको लेकर अलग अलग प्रतिक्रिया जाहिर की. इस घटना के अगले ही दिन निगम कर्मचारियों ने विरोध स्वरूप राजेन्द्र नगर थाने पहुंच कर ज्ञापन सौंपा.  इसमें खुद उत्तम यादव मौजूद थे. लेकिन इसमें भी यादव ने प्रकरण दर्ज करने का कोई जिक्र नहीं किया था. आज सुबह फिर निगम के सफाई कर्मी बड़ी सँख्या में एकत्रित होकर थाने पहुंचे. कुछ देर बाद उत्तम यादव वहां पहुंचे और विधायक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की.

थाने में शिकायत
लगभग तीन दिन चले ड्रामे के बाद आज डॉ उत्तम यादव ने पटवारी के खिलाफ लिखित में शिकायत दर्ज करायी. राजेन्द्र नगर थाना पुलिस ने फरियादी की शिकायत को आधार बनाते हुए शासकीय कार्य में बाधा उतपन्न करने मे धारा 353 और गाली गलौच की धारा 294 के तहत केस दर्ज किया,और मामले की जांच शुरू कर दी

बीजेपी नेता लामबंद
हालांकि सूत्रों की मानें तो पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक जीतू पटवारी पर केस दर्ज करवाने की मंशा बीजेपी के तमाम नेताओं की थी. वो सब पटवारी के खिलाफ लामबंद हो गए थे. एक दिन पहले ही शहर में सीएम और गृहमंत्री आए थे. जानकारी है कि वहां बैठकर भाजपा नेताओ ने कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी पर केस दर्ज करने की योजना बनाई थी. इसी का परिणाम था कि अगले ही दिन योजना बनाकर पहले निगम कर्मचारी और फिर उत्तम यादव ने थाने पहुंचकर शिकायत की और केस दर्ज करवाया.

कांग्रेस के करीबी
जानकारी है कि डॉ उत्तम यादव कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं के करीबी हैं. उन्होंने ही दो दिन पहले जीतू पटवारी और यादव के बीच सुलह करवाई थी,लेकिन वह ज्यादा काम नहीं आ सकी और दबाब के बाद आखिर यादव को एफआईआर करवाना ही पड़ी,

IPC की धारा 353 और 294
राजेन्द्र नगर थाना प्रभारी अमृता सोलंकी के मुताबिक निगम अफसर ड़ॉ उत्तम यादव की शिकायत के आधार पर विधायक जीतू पटवारी के विरुद्ध ipc की धारा 353,और 294 के तहत केस दर्ज किया गया है. फिलहाल प्रकरण में जांच मी जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज