COVID-19: कोरोना संकट के बीच 15 दिनों से घर नहीं गए CMHO प्रवीण जड़िया, टीम के साथ रहते हैं होटल में
Indore News in Hindi

COVID-19: कोरोना संकट के बीच 15 दिनों से घर नहीं गए CMHO प्रवीण जड़िया, टीम के साथ रहते हैं होटल में
मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी और मिनी मुंबई के नाम से मशहूर इंदौर में कोरोना वायरस से संक्रमित 50 मरीजों की मौत हो चुकी है.

इंदौर के चीफ मेडिकल एंड हेल्थ ऑफिसर डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि वे अपनी पूरी टीम के साथ एक होटल में रह रहे हैं.

  • Share this:
इंदौर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित इंदौर में मृतकों की संख्या 50 तक पहुंच गई है. इसके मद्देनजर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का अमला दिन-रात हालात से निपटने में लगा हुआ है. कोरोना महामारी से जूझ रहे अधिकारी और कर्मचारी संक्रमण से खुद को और दूसरों को बचाने के लिए इस दौरान अपने घर भी नहीं जा पा रहे हैं. इंदौर के चीफ मेडिकल एवं हेल्थ ऑफिसर डॉ. प्रवीण जड़िया (CMHO Dr. Praveen Jadiya) ने आज मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि वे पिछले 15 दिनों से अपने घर नहीं गए हैं.

उन्होंने बताया कि वे अपनी पूरी टीम के साथ एक होटल में रह रहे हैं. इंदौर में कोरोना महामारी की स्थिति पर नजर रखने के लिए होटल में ही एक अस्थाई दफ्तर बनाया गया है, जहां वायरस से बचाव की योजनाएं तैयार होती है और उस पर अमल करने का काम किया जाता है.

भोपाल CMHO की तस्वीर भी हुई थी वायरल



आपको बता दें कि इससे पहले राजधानी भोपाल के सीएमओ डॉ. सुधीर डेहरिया के बारे में भी खबरें वायरल हुई थीं. बताया गया था कि कोरोना मरीजों के इलाज में लगे डॉ. डेहरिया भी कई दिनों तक अपने घर नहीं गए थे. घर जाने के बाद बाहर ही रहकर उनके चाय पीने की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. भोपाल के सीएमएचओ डॉ. सुधीर डेहरिया के बारे में बताया गया था कि वे भी अपनी पूरी टीम के साथ कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज में पूरी तत्परता से लगे हुए हैं. उनके साथ काम करने वाले कई डॉक्टर और नर्स भी घर-परिवार छोड़कर कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज में जुटे हुए हैं.
मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1407 हुई
वहीं, मध्य प्रदेश संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा रविवार दोपहर जारी नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 मीडिया बुलेटिन के मुताबिक, कोरोना वायरस के पांच नए मरीज मिलने के बाद राज्य में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1407 पर पहुंच गई है. मध्य प्रदेश में अब तक 72 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है. वहींं,

देश में 24 अब तक 15712 पॉजिटिव मामले
उल्लेखनीय है कि रविवार को केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने जानकारी दी कि 23 राज्‍यों के 54 जिलों में पिछले 14 दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी केस सामने नहीं आया है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के ज्‍वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने जानकारी दी कि देश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 15,712 मामले सामने आए हैं. 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 1334 मामले सामने आए हैं. वहीं देश में अब तक 507 मौतें हुई हैं. 2231 मरीज ठीक हो चुके हैं. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से कहा गया कि 20 अप्रैल से देश के कोरोना हॉटस्‍पॉट इलाकों में ढील नहीं दी जाएगी. लॉकडाउन का इस दौरान सख्‍ती से पालन किया जाए. वैक्‍सीन और ड्रग की टेस्टिंग के संबंध में हाईलेवल टास्‍क फोर्स का गठन किया गया है.

ये भी पढ़ें-

COVID -19 : सरकार ने बनाई सलाहकार समिति, कैलाश सत्यार्थी सहित 13 सदस्य शामिल

भोपाल: 9 दिन की नवजात के कोरोना पॉजिटिव आने पर हड़कंप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज