अपना शहर चुनें

States

Indore : देश के सबसे स्वच्छ शहर की एक सड़क की शिकायत रेल मंत्रालय तक पहुंच गयी

सड़क का काम नगर निगम करवा रहा है.
सड़क का काम नगर निगम करवा रहा है.

Indore:सड़क (Road) खुदी होने के कारण प्लटेफॉर्म (Platform) एक के सामने के कई गेट बंद हैं. प्लेटफार्म नंबर 5 और 6 पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.इससे यात्रियों को बाहर निकलने में खासी मशक्कत करनी पड़ रही है.

  • Share this:
इंदौर.इंदौर नगर निगम की सुस्ती की शिकायत अब रेलवे (Indian Railway) तक पहुंच गयी है.मामला एक सड़क (Road) का है जो सालभर से खुदी पड़ी है. इस वजह से पूरा शहर और यात्री सब परेशान हैं.इंदौर में रेलवे स्टेशन के एक नंबर प्लेटफॉर्म के सामने का रास्ता करीब 1 साल से खुदा पड़ा है. इस एक सड़क के कारण रोज 20 हजार से ज्यादा यात्री परेशान हो रहे हैं. इस मामले में कलेक्टर से लेकर रेल मंत्रालय तक शिकायत की गई है लेकिन काम की गति कछुआ चाल से ही चल रही है.

इंदौर रेलवे स्टेशन के सामने करीब एक किलोमीटर के रास्ते पर पाइप लाइन बिछायी जा रही है.इस वजह से एक साल से पूरा रास्त खुदा पड़ा है. इस वजह से रेल यात्री परेशान हो रहे हैं. लॉकडाउन के कारण पहले ट्रेन बंद थीं, इसलिए आवाजाही भी यहां नहीं हो रही थी. लेकिन अब करीब 20 ट्रेन इंदौर स्टेशन से गुजर रही हैं.





आंदोलन की धमकी
क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के पूर्व सदस्य और भाजपा नेता जगमोहन वर्मा ने बताया कि रेलवे स्टेशन के मुख्य भवन के सामने की सड़क की मरम्मत का काम कछुआ गति से चल रहा है. इस निर्माण कार्य के कारण यात्रियों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है.उन्होंने इसके लिए सांसद शंकर लालवानी को भी पत्र लिखा है. लेकिन नगर निगम अधिकारी अनसुना कर रहे हैं. पाइप डाले काफी दिन हो गए हैं, लेकिन सड़क नहीं बनाई जा रही है. यदि जल्द ही काम पूरा नहीं किया तो आंदोलन किया जाएगा.

दिनभर रोड जाम
रेलवे के सीनियर पीआरओ जितेन्द्र कुमार जयंत का कहना है पूरी सड़क खुदी पड़ी है जिससे लंबा जाम लग रहा है. एक तरफ की सड़क पर यातायात जरूर चल रहा है लेकिन उसी जगह से पैदल यात्रियों को भी निकलना पड़ रहा है. यहीं से वैन और महू-पीथमपुर की बसें भी चलती हैं,जिससे लम्बा जाम लग जाता है. इस समस्या से उन्होंने विभाग के अधिकारियों के साथ रेल मंत्री को भी अवगत करा दिया है. इस रास्ते को जल्द से जल्द बनवाने के निर्देश स्थानीय प्रशासन को दिए जाएं.

स्टेशन के कई गेट बंद
सड़क खुदी होने के कारण प्लटेफॉर्म एक के सामने के कई गेट बंद हैं. प्लेटफार्म नंबर 5 और 6 पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.इससे यात्रियों को बाहर निकलने में खासी मशक्कत करनी पड़ रही है. साथ ही इंदौर से बस पकड़कर आसपास के जिलों में जाने वाले यात्रियों को बस और ऑटो पकड़ने के लिए सामान लादकर लम्बा रास्ता तय करना पड़ रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज