INDORE में कांग्रेस ने बनायीं कोरोना योद्धा समितियां, घर-घर जाकर पीड़ित परिवारों का सुनेंगी दर्द

जिले की प्रभारी मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की.

INDORE : शहर के सभी 85 वार्डों में कोरोना योद्धा समितियां (corona warrior committees) बना दी गई हैं. समिति सदस्यों को फॉर्मेट दिए गए हैं. इसमें कोरोना (Corona) से मृत व्यक्तियों की पूरी जानकारी भरवानी हैं. इसके साथ ही कोरोना प्रभावित परिवारों की समस्याएं भी लिखनी है

  • Share this:
इंदौर. कांग्रेस इंदौर में कोरोना (Corona) से प्रभावित परिवारों का डाटा इकट्ठा कर रही है. इसके लिए शहर के सभी 85 वार्डों में कोरोना योद्धा समितियां बना दी गई हैं. ये समितियां पीड़ित परिवारों के घर घर जाकर सर्वे करेगीं. इसमें कोरोना से मृत लोगों की भी जानकारी होगी. इस पूरे डाटा को कांग्रेस (Congress) मुख्यालय को भेजा जाएगा. शहर की प्रभारी विजयलक्ष्मी साधौ ने आज मीटिंग लेकर इन समितियों के साथ ही कांग्रेस के ब्लॉक से लेकर मंडलम तक के पदाधिकारियों को भाजपा सरकार की असलियत जनता को बताने के टिप्स दिए.

पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक विजयलक्ष्मी साधौ ने गांधी भवन में ब्लॉक औऱ मंडलम के पदाधिकारियों सहित जीते हारे विधायकों के साथ बैठक की. इसमें कांग्रेस के आगामी आंदोलनों की रूपरेखा तय की गई. कोविड के सर्वे के लिए कोरोना योद्धा समितियों का गठन भी प्रदेश में पहली बार इंदौर में किया गया है.

85 वॉर्ड में कोरोना योद्धा समिति
शहर के सभी 85 वार्डों में कोरोना योद्धा समितियां बना दी गई हैं. समिति सदस्यों को फॉर्मेट दिए गए हैं. इसमें कोरोना से मृत व्यक्तियों की पूरी जानकारी भरवानी हैं. इसके साथ ही कोरोना प्रभावित परिवारों की समस्याएं भी लिखनी है. ये पूरा डाटा कांग्रेस के केन्द्रीय कार्यालय को भेजा जाएगा. साधौ ने कहा राज्य सरकार ने इंदौर में कांग्रेस की तैयारियों को देखते हुए नगरीय निकाय चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली से कराने का फैसला लिया है. क्योंकि इंदौर में कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला की जीत तय थी. इंदौर नगर पालिका निगम भाजपा के साथ ना चली जाए इस वजह से अप्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव कराने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा खुद के नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में शामिल होने को लेकर कहा कि जो भी पद देना होगा इसका फैसला हाइकमान करेगा. कमलनाथ पीसीसी अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष दोनों पद को संभालने में सक्षम है.

कांग्रेस करेगी आंदोलन
प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कांग्रेस बिजली के मनमाने बिल, पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम और प्रदेश में बढ़ रही बेरोजगारी के खिलाफ जल्द ही पूरे प्रदेश में आंदोलन की शुरुआत करेगी. पटवारी ने कहा भाजपा अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ से सवाल पूछ रहे हैं,जबकि जासूसी मामले पर तो उनकी सरकार को जवाब देना चाहिए. वे पूछ रहे हैं कि हनी ट्रैप कांड की पैन ड्राइव हमारे पास कहां से आई. उन्हें तो इस पर जवाब देना चाहिए कि उनकी सरकार के लोगों के पाप इसमें दर्ज हैं. पटवारी ने कहा वीडी शर्मा भले ही मोदी लहर में एक चुनाव जीत गए हों लेकिन उन्हें याद रखना चाहिए कि उनकी उम्र जितना राजनैतिक अनुभव कमल नाथ के पास है. कमलनाथ लगातार 45 साल से जनता की सेवा कर रहे हैं.


युवाओं को मौका

कांग्रेस प्रभारी विजयलक्ष्मी साधौ ने कार्यकर्ताओं से कहा संगठन को मजबूत करने के लिए कई फैसले लिए गए हैं. इसके तहत मंडलम और सेक्टर की संख्या में इजाफा किया जाएगा. इसके अलावा युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौका दिए जाने के साथ ही उन्हें पद दिए जाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.